बोले कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष- वन अधिकार अधिनियम 2006 को लागू कर नागरिकों को वनवासी का दिया जाना चाहिए दर्जा

ऋषिकेश। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का जीवन जंगलों पर ही आधारित है। बावजूद इसके यहां के निवासियों को वनवासी होने का अधिकार नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में वन अधिकार अधिनियम 2006 को जल्द से जल्द लागू करते हुए यहां के नागरिकों को वनवासी का दर्जा दिया जाना चाहिए।

हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पांच फरवरी को दिल्ली पहुंचकर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेगा। केंद्र सरकार से उत्तराखंड के निवासियों को वनवासी घोषित किए जाने, केंद्र सरकार की सेवाओं में उत्तराखंडवासियों को आरक्षण दिए जाने, प्रदेश के प्रत्येक परिवार को महीने में एक सिलेंडर मुफ्त उपलब्ध कराने के साथ ही निश्शुल्क पानी देने आदि मांगों को पूरा करने की मांग करेंगे।

मौके पर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जयपाल जाटव, एआइसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला, वेद प्रकाश शर्मा, मदन मोहन शर्मा, चंदन सिंह पंवार, सतीश शर्मा, मधु जोशी, विमला रावत, अजय शर्मा, गौरव यादव, जगजीत सिंह, ममताज हाशिम आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *