Avan Motors India ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend-E किया लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली । Avan Motors India भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend-E लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने सिंगल-बैटरी स्कूटर की कीमत Rs 56,900 (ex-showroom) और डबल-बैटरी स्कूटर की कीमत Rs 81,269 (ex-showroom)  रखी है। स्कूटर को आज से ही Rs 1,100 में बुक कराया जा सकता है। कंपनी ने इस स्कूटर को हाल ही में हुए बेंगलुरू ऑटोमोबाइल एक्सपो 2019 में पेश किया था। नए Trend E इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जो कि कंपनी की Xero रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का लेटेस्ट एडिशन है।

Avan Trend-E स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक की यात्रा करने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 45 kmph है। यह स्कूटर डिटेचेबल बैटरी पैक के साथ आता है और दूसरी बैटरी को संलग्न करने के प्रावधान के साथ आता है जिससे इस स्कूटर की रेंज 110 km तक बढ़ जाएगी। इस स्कूटर को चार्ज होने में 2 से 4 घंटे का समय लगता है।

Trend E में तीन कलर विकल्प – रेड-ब्लैक, ब्लैक-रेड और व्हाइट-ब्लू दिया गया है। यह स्कूटर सिंगल बैटरी के साथ 60 km का सफर और डबल बैटरी में 110 km का सफर तय करने में सक्षम है। स्कूटर में दी गई लिथियम आयन बैटरी को चार्ज करने में 2 से 4 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा Trend E में हाइड्रॉलिक टेलेस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन और एक कॉयल स्प्रिंग रियर सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के तौर पर स्कूटर के फ्रंट मेें डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दी गई है। कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर 150 किलोग्राम का भार उठा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *