विक्षिप्त महिला के बच्चे को जन्म देने के बाद मामले में आया मोड़, खुद को बच्चे का पिता बता रहा बाबा

देहरादून। दून महिला अस्पताल में भर्ती जिस विक्षिप्त महिला ने एक दिन पहले बच्चे को जन्म दिया था, उस मामले में मोड़ आ गया है। पहले विक्षिप्त को हरिद्वार से लाने और उसे बेटी बताने वाला वृद्ध व्यक्ति (बाबा) अब खुद को बच्चे का बाप बता रहा है। बाबा ने शनिवार को एनजीओ संचालिका पूजा बहुखंडी समेत अन्य लोगों के सामने खुद को बच्चे का पिता बताया। बताया कि उसने ही विक्षिप्त महिला के साथ संबंध बनाए थे।

दरअसल, कुछ दिन पहले सेलाकुई में पुल के नीचे प्रसव पीड़ा से कराह रही विक्षिप्त महिला को एनजीओ संचालिका ने 108 एंबुलेंस की मदद से दून महिला अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां पर एक दिन पहले इस महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। अपना नाम सुदामा बताते वाला बाबा भी इस विक्षिप्त महिला के साथ अस्पताल में ही है।

जब महिला को अस्पताल लाया गया था तो बाबा ने बताया था कि विक्षिप्त को वह हरिद्वार से लाया है और वह उसकी बेटी है। उसने यह भी कहा था कि महिला के साथ दो अन्य लोगों के दुष्कर्म भी किया था। जिसके बाद सेलाकुई पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया था। लेकिन शनिवार को बाबा अचानक पटल गया। बाबा अब बच्चे को अपना होने का दावा कर रहा है।

बाबा के दावे के बाद एनजीओ संचालिका पूजा बहुखंडी ने पुलिस से बाबा व अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर उनके बयान दर्ज करने की मांग की है। उधर, बाबा के इकरार के बाद राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी शनिवार शाम को फिर दून महिला अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने कहा कि पुलिस को निर्देशित किया गया है कि सभी के बयान लेकर आगे की कार्रवाई की जाए।

अस्पताल को बच्चे एवं महिला की बेहतर देखभाल करने को कहा है। बाल आयोग की अध्यक्ष ने एक दिन पहले कहा था कि मामले की जांच पड़ताल होने तक विक्षिप्त महिला को नारी निकेतन व नवजात को शिशु निकेतन भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *