दून में एक ही छत के नीचे पाए कोलकता सिल्क की सभी वैरायटी

-29 और 30 मार्च को मधुबन होटल में दो दिवसीय “वीवर्स शो“ का आयोजन
देहरादून। कोलकता के सिल्क बुनकरों को दून में एक बाजार मुहैया कराने के उद्देश्य से सुचित्रा कोलकता की ओर से एक वीवर्स शो का आयोजन 29 व 30 मार्च को देहरादून के मधुबन होटल में किया जा रहा है।
इसकी जानकारी देते हुए आयोजक मीनाक्षी हवेलिया और मीनाक्षी अग्रवाल ने बताया कि किसी भी क्षेत्र में प्रदेश में बुनकारों के आगे सबसे बड़ी चुनौती बाजार ढूंढने की होती है और सुचित्रा बुनकारों को यही बाजार मुहैया करवाता है। उन्हांेंने बताया कि दो दिवसीय इस वीवर्स शो में जो भी फैबरिक या परिधान लाए जा रहे है सभी हस्तनिर्मित है और कोलकता की छाप सभी में दिखाई देगी। यहां पर बनारसी, पटन, पटोला, इकत्त, महेश्वरी काथा आदि सभी वैरायटी के परिधान व फैबरिक लोगांे को एक ही छत के नीचे मिलेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व में भी दून मेें इस तरह के आयोजन कर चुके है और दून के लोगों में कोलकता सिल्क को लकर काफी उत्साह तो रहता ही है साथ ही जागरूकता भी है।
मीनाक्षी ने बताया कि किसी भी क्षेत्र के लोगों व बुनकारों के लिए गर्व महसूस करने की बात होती है कि उनका क्षेत्रीय फैबरिक डिमांड में तो रहे ही साथ ही पसंद भी किया जाता हो। सुचित्रा हमेशा इस बात पर ध्यान देता है कि वह अपने बुनकारों के साथ साथ अपने ग्राहकों की डिमांड का भी ध्यान रखें यह दो दिवसीय शो न सिर्फ कपड़े का बाजार है बल्कि जानकारी हासिल करने का भी बड़ा माध्यम है उन लोगों के लिए जो इस क्षेत्र में कार्य कर रहे है या इस क्षेत्र मंे रूचि रखते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *