अब बेहतर साउंड एक्सपीरियंस लीजिये बजट में, जानिए साउंडबार्स के बारे में

नई दिल्ली । IPL शुरू हो चुका है और इसका क्रेज लोगों के सर चढ़कर बोल रह है। मैच देखते समय कई लोग ऐसे भी होते जिन्हें बेहतर साउंड एक्सपीरियंस चाहिए होता है। आजकल मार्केट में मौजूद बजट टीवी में दो स्पीकर दिए होते हैं जो 10W क्षमता के साथ आते हैं, लेकिन अगर आप अपने IPL या मूवीज के साउंड एक्सपीरियंस को बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको यहां कुछ साउंडबार्स की जानकारी दे रहे हैं। घबराइए मत, हमने आपके बजट का भी ध्यान रखा है, यहां जो भी साउंडबार दिए गए हैं वो सभी 5,000 रुपये से कम हैं।

Xiaomi Mi Soundbar:

Mi Soundbar की कीमत 4,999 रुपये है। यह एसी एडप्टर के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ के जरिए वायरलेस म्यूजिक स्ट्रीमिंग सपोर्ट दिया गया है। इसमें 8 स्पीकर सिनेमैटिक साउंड मौजूद हैं। इसमें बेहतर बास और मॉडर्न डिजाइन उपलब्ध है।

Portronics Sound Slick II POR-936 Wireless Bluetooth 40W Sound Bar:

यह 40W पावर के साथ आथा है। इसके अलावा रिमोट कंट्रोल भी दिया गया है। इसमें AUX-IN और USB के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मौजूद है। यह मेटल और प्लास्टिंक कंस्ट्रक्शन से बनाया गया है। हालांकि, यह सबवूफर के साथ नहीं आथा है। इसे डिस्काउंट के साथ 3,162 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह अमेजन पर उपलब्ध है।

Philips DSP-475 U Soundbar Speaker:

यह सबवूफर और रिमोट कंट्रोल के साथ आता है। इसमें 5.2 इंच का सबवूफर और 3 इंच का साउंडबार मौजूद है। इसके अलावा फोन में एफएम रेडियो कनेक्टिविटी समेत USB और 3.5mm कनेक्टिविटी दी गई है। इसे अमेजन से 4,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Creative Stage Air:

यह सबवूफर के साथ तो नहीं लेकिन 3.5mm, USB इनपुट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें फिजिकल कंट्रोल बटन मौजूद हैं। साथ ही इसमें वायरलेसली 6 घंटे तक प्लेबैक की सुविधा दी गई है। इसे 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है।

CELESTECH Boom bar:

इसमें 2 10w के स्पीकर्स दिए गए हैं जो TF Card के साथ काम करते हैं। साथ ही इसमें Aux In और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी विकल्प भी मौजूद हैं। इसमें फिजिकल कंट्रोल बार मौजूद हैं। यह 2000 एमएएच की बैटरी के साथ आता हैं। इसकी कीमत 1,979 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *