ओएनजीसी से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के घर चोरी

देहरादून। शहर में बंद घरों के ताले टूटने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब उन्हें सीसीटीवी का भी डर नहीं रहा। रविवार की रात पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के शिमला बाईपास स्थित ओएनजीसी से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर के घर को निशाना बना लिया। गनीमत यह रही कि जिस समय चोर घर को खंगाल रहे थे, बुजुर्ग दंपती उसी समय लौट आए। उनके आने की आहट सुन चोर पीछे के रास्ते से फरार हो गए।

घटना पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के शिमला बाईबास रोड स्थित प्रकाश लोक कॉलोनी की है। ओएनजीसी से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर एसडी शर्मा की पत्‍‌नी अनुराधा शर्मा ने बताया कि रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे वह पति के साथ गढ़ी कैंट में अपने मायके चली गई थीं। रात 10 बजकर 58 मिनट पर घर लौटीं। ताला खोलकर भीतर गई तो देखा कि घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। आलमारी और लॉकर भी खंगाला हुआ था। घर में रखी एक घड़ी, अंगूठी और करीब चार सौ रुपये चोरी कर लिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों को रिवाइंड कर देखा तो दो चोर घर में 10 बजकर 10 मिनट पर दाखिल हुए और 10:55 बजे फरार हो गए, जबकि वह चोरों के फरार होने के महज तीन मिनट बाद ही 10.58 मिनट में घर में दाखिल हुए थे।

ऐसे में माना जा रहा है कि चोर दरवाजा खुलने की आहट सुनकर फरार हो गए। अगर उन लोगों ने आने में थोड़ी और देर की होती तो घर के और भी कीमती सामानों पर चोर हाथ साफ करने में कामयाब हो जाते। दंपती ने बताया कि घर के पीछे लगी खिड़की की ग्रिल उखाड़ कर चोर घर में दाखिल दाखिल हुए थे। इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि घर से एक घड़ी, अंगूठी और चार सौ रुपये नकद चोरी हुए हैं। चोरों की फुटेज मिल गई है, जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस पर भारी पड़ रहे चोर 

शहर में इन दिनों तकरीबन हर रोज चोरियां हो रही हैं। बीते दिनों प्रेमनगर थाना क्षेत्र के रिटायर्ड शिक्षक और फौजी के बंद घर को निशाना बनाया तो इसके बाद पिछले हफ्ते राजपुर थाना क्षेत्र में रिटायर्ड बैंक मैनेजर और शिक्षिका के घर के बंद घर के ताले तोड़ कर लाखों की चोरी कर ली गई। इनमें से किसी भी वारदात का पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *