टिहरी झील में डूबा फ्लोटिंग रेस्टोरेंट, भाजपा ने कहा कांग्रेस का एक और घोटाला

देहरादून। भाजपा ने टिहरी झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट के डूबने की घटना को गंभीर बताते हुए इसे प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार के समय का एक और घोटाला करार दिया है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख देवेंद्र भसीन ने कहा कि इसके डूबने की घटना से एक और घोटाले का पर्दाफाश हुआ है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख देवेंद्र भसीन ने कहा कि इस रेस्टोरेंट का निर्माण कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में तीन करोड़ रुपये की लागत से हुआ था। तत्कालीन सरकार ने इसका निर्माण उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण निगम से कराया। निगम ने इसका निर्माण करने के बाद इसे जीएमवीएन को सौंपा।

इस दौरान तत्कालीन सरकार ने इस बात पर ध्यान ही नहीं दिया कि उत्तर प्रदेश निर्माण निगम ने किस कंपनी से इसका निर्माण कराया है और उस कंपनी को अनुभव है या नहीं। न ही जीएमवीएन ने इसे ग्रहण करते हुए प्रमाणीकरण के नियमों पर ध्यान दिया।

उन्होंने कहा कि इसका कारण यह कि उस दौर में खाता न बही चल रहा था। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में बेहद गंभीर है और इस विषय में समुचित कार्यवाही भी कर रही है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड सरकार की ऐतिहासिक कैबिनेट का गवाह बना फ्लोटिंग मरीना छह मई की रात को टिहरी झील में डूब गया था। चार करोड़ रुपये की लागत से फ्लोटिंग मरीना वर्ष 2015 में बनकर तैयार हुआ था, लेकिन सरकार और पर्यटन विभाग चार साल में भी इसका संचालन शुरू नहीं करा पाए। इस कारण मरीना टिहरी झील में खड़े खड़े पानी के थपेड़े खा रहा था। छह मई की रात फ्लोटिंग मरीना का आधा हिस्सा टिहरी झील में डूब गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *