लचर सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षदों ने नगर निगम कार्यालय पर की तालाबंदी

कोटद्वार। नगर निगम के अंतर्गत लचर सफाई व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को पार्षदों का गुस्सा फूट पड़ा। भाजपा से जुड़े पार्षदों ने नगर निगम कार्यालय पर तालाबंदी कर महापौर के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, वन एवं पर्यावरण मंत्री से मुलाकात कर समस्या का समाधान कराए जाने का मुद्दा भी उठाया गया।

पार्षदों का कहना था कि नगर निगम कोटद्वार में शामिल हुई 35 ग्राम सभाओं के 31 वार्ड बन चुके हैं। आरोप है कि पिछले डेढ़ माह से इन वार्डों में जगह-जगह कूड़े के अंबार लगे हुए हैं। सफाई कर्मचारियों की तैनाती को लेकर भी नए वार्डों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। सफाई व्यवस्था लचर होने से वार्डों में संक्रामक बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। साथ ही जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आरोप लगाया कि मामले की शिकायत करने के बावजूद अफसर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कहा कि नगर क्षेत्र के वार्डों में 10 से 15 सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं। इसके अलावा इन वार्डों में ही सर्वप्रथम स्ट्रीट लाइट लगाने की व्यवस्था की गई। लाइटें उपलब्ध होने के बावजूद नए वार्डों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। पार्षदों ने वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत के आवास पहुंचकर समस्या के निस्तारण की मांग की। मंत्री ने सहायक नगर आयुक्त को दूरभाष पर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान पार्षद सौरव नौडियाल, कुलदीप रावत, लीला कर्णवाल, नीरुबाला खंतवाल, गायत्री भट्ट, सुभाष पांडेय, रितु चमोली, कमल नेगी, मनीष भट्ट व मनोज पांथरी आदि शामिल रहे। उधर, नगर निगम में तालाबंदी किए जाने से वहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *