प्रेम संबंधों के चलते छात्रा को जिंदा जलाया, वीडियो वायरल

काशीपुर(उधमसिंह नगर)। उत्तराखंड के काशीपुर में कुंडा थाने के ग्राम नवलपुर में ऑनर किलिंग का मामला चर्चा में है। आग में झुलसती छात्रा का वीडियो वायरल होने पर एसएसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए कुंडा थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए हैं।

प्रेम संबंधों के चलते छात्रा की पिटाई के बाद उसे जिंदा जलाने का आरोप लगाया जा रहा है। वहीं, परिजन करंट लगने से छात्रा की मौत की बात कह रहे हैं। आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार किए जाने से भी परिजनों की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। कुंडा थाना पुलिस ने मृतका के ताऊ और तीन भाइयों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सोशल मीडिया पर एक छात्रा का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें छात्रा आग की लपटों से घिरी दिखाई दे रही है। यह छात्रा कुंडा थाने की गढ़ीनेगी चौकी क्षेत्र के ग्राम नवलपुर की रहने वाली बताई गई है। आग में झुलसकर 18 जून को छात्रा की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के समय छात्रा का पिता घर पर नहीं था। पिता की गैर मौजूदगी में ही परिजनों ने एक घंटे के भीतर ही छात्रा का अंतिम संस्कार कर दिया।

इस बीच आग में झुलसती छात्रा का वीडियो वायरल हो गया और किसी व्यक्ति ने मामले की सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी दी। शिकायत में कहा गया है कि उक्त छात्रा स्नातक अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रही थी। उसके एक भाई के साले का रिश्तेदार गांव में ही काम कर रहा था। वह छात्रा के घर पर ही रहता था। इसके चलते उनके बीच प्रेम संबंध बन गए। इस बात का खुलासा होने पर छात्रा के भाई ने उसे भगा दिया। इसके बाद वह अपनी बहन को कॉलेज लाने और ले जाने के लिए जाने लगा। 18 जून को भाई के हाथ अपनी बहन का मोबाइल लग गया। इसमें छात्रा की ओर से अपने प्रेमी को कई संदेश किए गए थे।
चर्चा है कि इस बात से बौखलाए भाई ने अन्य परिजनों की मदद से बहन को आग लगा दी। आग में झुलसकर छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने कुंडा थाना प्रभारी को मामले की जांच सौंपी। परिजनों के बयानों में विरोधाभास होने से पुलिस का शक गहरा गया। किसी ने छात्रा की मौत का समय सुबह पांच बजे तो किसी ने दोपहर दो बजे होना बताया। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल भी कब्जे में ले लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में मामला ऑनर किलिंग का बताया जा रहा है। संभवत: शनिवार को पुलिस मामले का खुलासा कर देगी।

इस बाबत एसएसपी उधमसिंह नगर का कहना है कि  कुंडा थाने के एक गांव में छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत की सूचना मिली है। मामले में जांच कराई जा रही है। जल्द घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *