कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी हत्याकांड के दो आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद।  कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की 27 जून को हुई हत्या के मामले में फरीदाबाद पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए कौशल गैंग के मुखिया की पत्नी और उसके नौकर को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में गैंगस्टर कौशल की पत्नी रोशनी और नरेश उर्फ चांद शामिल हैं। एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी चांद, कौशल के घर पर पिछले कई सालों से नौकर है जो मूल रूप से दमदमा गुरुग्राम का रहने वाला है।
आरोपी नरेश उर्फ चांद ने रोशनी के कहने पर विकास चैधरी का मर्डर करने वाले आरोपियों विकास उर्फ भल्ले निवासी धनवापुर गुरुग्राम और सचिन निवासी गांव खेड़ी फरीदाबाद को हथियार उपलबध करवाए थे। आरोपी रोशनी ने बताया कि उसने अपने पति कौशल के निर्देश पर नौकर के साथ मिलकर विकास चैधरी की हत्या की योजना बनाई थी। एसीपी क्राइम ने बताया कि मृतक विकास चैधरी पर गोली चलाने वाले सचिन खेड़ी, विकास उर्फ भल्ले व उनके अन्य साथियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। गिरफ्तार आरोपी नरेश उर्फ चांद की निशानदेही पर वारदात में प्रयोग की गई एस.एक्स.4 गाड़ी बरामद कर ली गई है। इन आरोपियों पर फरीदाबाद थाना सेक्टर 8 में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 302, 34 एवं आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये है पूरा मामला

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार को दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई। वह सेक्टर-9 हुडा मार्केट में सुबह 9 बजे जिम करने पहुंचे थे। वह अपनी कार से उतर ही रहे थे कि पीछे से आई दूसरी कार में सवार बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। बदमाशों ने विकास को कार से उतरने का भी मौका नहीं दिया। गंभीर रूप से घायल कांग्रेसी नेता को तत्काल निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पूरी वारदात जिम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसमें सफेद रंग की कार में आए दो युवक विकास चौधरी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते दिखे। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी सुबह करीब 9 बजे अपनी फॉर्च्यूनर कार में घर से कुछ ही दूरी पर स्थित जिम पहुंचे थे। उनके पीछे ही एक सफेद रंग की कार आकर रुकी, जिसमें से दो युवक उतरे। उनमें से एक ने विकास को ड्राइविंग साइड से और दूसरे ने कार के सामने से आकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी।
जिम के गेट पर बैठा सिक्योरिटी गार्ड गोलियां चलते देख वहां से भाग गया। मात्र 30 सेकेंड में हमलावरों ने विकास पर 15 से 20 राउंड फायर किए और कार में बैठकर फरार हो गए। गोलियां चलने की आवाज सुनकर जिम में मौजूद लोग दौड़कर बाहर पहुंचे तो देखा कि विकास चौधरी कार में खून से लथपथ हालत में पड़े हैं। जिम प्रबंधन ने इसकी सूचना विकास के परिजनों को दी तो कुछ ही देर में विकास चौधरी के भाई गौरव चौधरी व पत्नी चित्रा भी वहां आ गए। जिम करने आए सेक्टर-9 निवासी नवीन सिंह व गौरव ने विकास चौधरी को अपनी कार में डाला और उन्हें सर्वोदय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *