दोहरी व्यवस्था के खिलाफ उतरी एबीवीपी

देहरादून। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में दोहरी परीक्षा प्रणाली पर विरोध शुरू हो गया है। शुक्रवार को एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने लैंसडौन चौक पर विवि प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों ने विवि से संबद्ध हर कॉलेज में एक जैसी व्यवस्था लागू करने की मांग की।

एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री विक्रम फर्सवाण के नेतृत्व में छात्र लैंसडौन चौक पर एकत्रित हुए। छात्रों ने श्रीदेव सुमन विवि के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। विक्रम ने कहा कि विवि प्रशासन ने केवल 51 सरकारी कॉलेजों में सेमेस्टर सिस्टम खत्म किया। जबकि खुद अपने मुख्य कैंपस और निजी कॉलेजों में सेमेस्टर ही लागू है। छात्र नेता पारस गोयल ने कहा कि एक ही विवि में दो तरह की व्यवस्था होने से छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान छात्रों ने विवि के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विवि प्रशासन का पुतला फूंका। प्रदर्शन करने वालों में डीबीएस छात्र संघ अध्यक्ष मोहन प्रसाद सती, एमकेपी अध्यक्ष मनीषा राणा, हिमांशु कुमार, सत्यम कनौजिया, मीनाक्षी, विशाल सिंह, सौरभ कुमार, तान्या वालिया, सागर तोमर, विपिन भट्ट, ऋषभ रावत, अर्जुन, गौरव तोमर, राहुल चौहान, सागर सोनकर, शुभम रावत, मृदुल भट्ट समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *