सुकृति और प्रकृति ने 2020 का पहला ट्रैक “केहँदी हाँ केहँदी ना” किया लॉन्च

Chandigarh: VYRL ओरिजिनल्‍स ने 2020 में एक शानदार और जोशीला गीत, ‘केहँदी हाँ केहँदी ना’ लॉन्‍च किया, जिसे प्रतिभाशाली गायिकाओं और कलाकारों, सुकृति और प्रकृति, ने पेश किया । इस गीत में चर्चित टेलीविजन कलाकार अर्जुन बिजलानी भी हैं, जो इस ट्रैक के साथ अपने म्‍यूजिक वीडियो की शुरुआत कर रहे हैं।

‘केहँदी हाँ केहँदी ना’ एक राग है जो एक मजेदार प्रेम कहानी बताते हुए आपको नया और तरोताजा अहसास देता है। सिद्धांत कौशल द्वारा लिखित इस गीत को सुकृति और प्रकृति ने गाया और कम्‍पोज किया है, और संगीत ऋषभ कांत ने दिया है, जिसमें मौजूद राग की जड़ें हमारी हिंदुस्तानी संगीत संस्कृति से गहराई से जुड़ी हैं, और यह राग 2020 की भविष्‍य की सोच को भी पेश करता है। यह गीत स्‍मूद आरएनबी गिटार और भारतीय लोकगीतों की धुन तथा हारमोनियम और ढोलक जैसे प्रामाणिक पारंपरिक वाद्ययंत्रों के साथ मिलकर तैयार हुए ग्‍लॉसी टेक्‍चर्स का संयोजन है। बॉलीवुड के लोकप्रिय कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने इस जीवंत और जोशीले वीडियो का निर्देशन किया है, जिसकी शूटिंग आर्मेनिया के सुरम्य लोकेशन में हुई है। वीडियो में दो शरारती, युवा खूबसूरत बहनों यानी सुकृति और प्रकृति की कहानी को दिखाया गया है जो अपने जुड़वां होने का लाभ उठाते हुए अपनी पहचान को लेकर आकर्षक अर्जुन बिजलानी को भ्रमित करती हैं। अर्जुन को बाद में पता चलता है कि उसे बेवकूफ बनाया गया है और वीडियो एक दोस्ताना मोड़ पर समाप्त होता है।

यह गीत आमतौर पर एकतरफा शुरू होने वाली नई चाहत के मजेदार और जोशीले पलों को समेटे हुए है और इसे लड़कियों के नजरिये से पेश किया गया है। रिलीज़ के बारे में बात करते हुए, सुकृति और प्रकृति ने कहा कि “भारत में ‘केहँदी हाँ केहँदी ना’ को बनाने के पीछे भारत की पॉप-संस्कृति पर एक छाप छोड़ने का विचार था। यह गीत हमारे लिए बहुत खास है क्योंकि यह हमारा पहला ट्रैक है जिसमें हमने आरएनबी, लोकगीत से लेकर ढोलक तक के विभिन्न तत्वों को शामिल किया है। गीतकार सिद्धांत कौशल और संगीतकार ऋषभ कांत ने इसमें अपनी आकर्षक छाप छोड़ी है। हमें अर्जुन बिजलानी के साथ सहयोग करके खुशी मिली है, जिन्होंने वीडियो को एक नए स्तर पर पहुंचाया है। गैर-फ़िल्मी संगीत की दुनिया में यह हमारा तीसरा सिंगल है और हम वीवाईआरएल ओरिजिनल्‍स के प्रति वास्तव में आभारी हैं जिन्‍होंने हमारी सोच पर भरोसा किया और हमारे गैर-फ़िल्मी संगीत को पूरा करने के काम में हमें अपने कलाकारों की तरह देखा। 2020 की शुरुआत के साथ यह हमारी साल की पहली रिलीज़ है, हम इसे दुनिया के साथ साझा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और बाकी साल भर के लिए अपनी तैयारी कर रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि जितना आनंद हमें इसे बनाने में आया है, उसी तरह हर कोई इसका आनंद लेगा!”

2020 के पहले ट्रैक के बारे में बात करते हुए, यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया और साउथ एशिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, विनित ठक्कर ने कहा कि “हमारे देश में सुकृति-प्रकृति जैसी बहुत कम महिला कलाकार हैं जो एक ही साथ, बहुत प्रतिभाशाली गायक-गीत-लेखक, कलाकार, संगीतकार और फ़ैशनिस्ट, सभी कुछ हैं। 2019 में VYRL ओरिजिनल्स की ‘माफियाँ’ के साथ आये अपने डेब्यू ट्रैक की सफलता के बाद, हम अपने अगले VYRL ट्रैक ‘केहँदी हाँ केहँदी ना’ के साथ अपनी 2020 की यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *