मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा का करीबी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में दुबई के एक कारोबारी सीसी थम्पी को गिरफ्तार किया है. थम्पी को प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा का कथित तौर पर करीबी बताया जा रहा है.

बीते साल एजेंसी ने लंदन संपत्तियों से जुड़े केस में थम्पी को समन भेजा था. इस केस में वाड्रा से कई बार पूछताछ की गई. थम्पी के गिरफ्तार होने के बाद वाड्रा की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. वाड्रा कई मामलों में ED के रडार पर हैं.

दुबई स्थित एनआरआई थम्पी स्काईलाइट इंवेस्टमेंट्स, FZE, दुबई का कंट्रोलर होने के साथ होलीडे ग्रुप मालिक है. ED के मुताबिक 2019 में संजय भंडारी की कंपनी सैनटेक FZE ने प्राइवेट होल्डिंग वोर्टेक्स से 19 लाख पाउंड स्टर्लिंग में ‘12 ब्रायनस्टोन स्क्वॉयर’ संपत्ति खरीदी थी. जैसे ही संपत्ति बिकी वोर्टेक्स के सारे शेयर स्काईलाइट इंवेस्टमेंट, दुबई ने खरीद लिए.

ED सूत्रों ने दावा किया कि एजेंसी को कई संपत्तियों का पता चला है. इसमें 19 लाख पाउंड की संपत्ति, 40 लाख पाउंड की संपत्ति, 50 लाख पाउंड से अधिक की एक और संपत्ति और 6 अन्य फ्लैट्स शामिल हैं. ये सभी संपत्तियां लंदन में हैं और एजेंसी को शक है कि ये वाड्रा से जुड़ी हो सकती हैं. संपत्तियों का कुल मूल्य 1 करोड़ 20 लाख पाउंड से ज्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *