तीन दिन में 350 जमाती होम क्वारंटाइन- दून में 185 जमाती चिह्नित

नई दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों से लौटे जमातियों को उत्तराखंड में चिह्नित करने का काम युद्धस्तर पर जारी है। यहां तीन दिनों के भीतर साढ़े तीन सौ जमाती होम क्वारंटाइन कर दिए गए हैं। शुक्रवार को राज्य में 58 जमातियों को होम क्वारंटाइन किया गया। ज्यादातर लोग ऐसे हैं, जो 28 दिनों में नई दिल्ली या बाकी राज्यों से लौटे थे। बीते गुरुवार को तीन जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद से पुलिस और सतर्क हो गई है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस लगातार मशक्कत कर रही है और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है। इसी क्रम में नई दिल्ली समेत कई जमात से उत्तराखंड लौटे लोगों को खोजा जा रहा है।

देहरादून में 185 जमाती चिह्नित
नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज और बाकी शहरों से जमात में शामिल होकर 28 दिन के भीतर लौटने वाले लोगों को प्रशासन, स्वास्थ्य एवं पुलिस की टीमें चिह्नित करने में जुटी हैं। इसमें स्थानीय मस्जिद समिति, उलमा और जिम्मेदार लोगों का भी सहयोग लिया जा रहा है। शुक्रवार को पूरे जिले में 64 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। दो दिन में जिलेभर में अब तक 185 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। शुक्रवार को 26 सैंपल जांच को भी भेजे गए।

गुरुवार को 83 लोगों को चिह्नित करके होम क्वारंटाइन किया गया था। शुक्रवार को रायपुर इलाके में 30 और नगरीय क्षेत्र में 34 लोगों को क्वारंटाइन किया गया। सुद्धोवाला सेंटर में भी दो और लोगों को क्वारंटाइन में भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *