कोरोना वायरस से दूसरी मौत, शव को दफनाने को लेकर मचा बवाल

रविवार को कोरोना वायरस से एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही झारखंड में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। मृतक मरीज रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती थी और रविवार सुबह उसकी मृत्यु हो गई। वह हिंदपीढ़ी में मिली दूसरी कोरोना पॉजिटिव महिला का पति था, जिन्हें कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद रिम्स के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। हालांकि, हालत बिगड़ने के बाद उसे दो दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था।

वहीं, रांची में अब उस मरीज के शव को रातू रोड स्थित कब्रिस्तान में दफनाने को लेकर बवाल हो गया है। स्थानीय लोग इसके विरोध में सड़क पर उतर आए हैं। उनका कहना है कि कोरोना से संक्रमित शव को वे अपने इलाके में नहीं दफनाने देंगे। लोगों के सड़क पर उतरने के बाद एसडीओ, सिटी एसपी और ट्रैफिक एसपी मौके पर पहुंच गए हैं।

पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है, पर लोग काफी उग्र होते जा रहे हैं। फिलहाल माहौल ऐसा बन गया है कि लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सड़क पर उतर गए है और नारेबाजी कर रहे हैं। कोतवाली डीएसपी का कहना है कि मौके पर पर्याप्त बल हैं। दोनों पक्ष के लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *