उत्तराखंड के इन 04 जिलों में इस शनिवार और रविवार नहीं रहेगा लॉकडाउन

उत्तराखंड सरकार ने इस शनिवार व रविवार को राज्य के चार मैदानी जिलों में लॉकडाउन न रखने का निर्णय लिया है। रक्षाबंधन त्योहार के मद्देनजर यह कदम उठाया गया। उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होने पर राज्य सरकार ने पिछले दो हफ्तों से चार मैदानी जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और यूएसनगर में हर शनिवार व रविवार को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था।

इस दौरान इन जिलों में सिर्फ आवश्यक सेवाओं के साथ ही भवन निर्माण, उद्योग और कृषि कार्यों को ही राहत दी गई थी। हालांकि, अभी भी राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है,लेकिन त्योहार के मद्देनजर सरकार को रोलबैक होना पड़ा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर लोगों व व्यापारियों को परेशानी न हो, इसलिए जनहित में यह फैसला लिया गया।

उन्होंने मुख्य सचिव उत्पल कुमार को एक व दो अगस्त को पड़ने वाले शनिवार व रविवार को लॉकडाउन यथावत लागू न करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, त्योहार के मद्देनजर लोग राज्य के बाहर के हिस्सों से भी आ रहे हैं,लेकिन सरकार ने एक दिन में सिर्फ 1500 लोगों को आने की अनुमति दी है। इसके चलते सात अगस्त तक स्मार्ट सिटी की वेबसाइट से लोगों को पास भी नहीं मिल पा रहे थे। इस दिक्कत को देखते हुए सरकार को फिलहाल कदम पीछे खींचने पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *