यूपीः आगरा में कोरोना के 85 नए मामले आए सामने, 3376 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

आगरा, एजेंसी। आगरा में कोविड-19 के 85 नये मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3376 हो गई है. वहीं, 68 मरीजों को ठीक होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. जिससे अभी तक ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 2652 हो गई है. यह जानकारी आगरा के जिलाधिकारी ने दी.

जिलाधिकारी पी एन सिंह ने बताया कि इस समय उपचाराधीन मामलों की संख्या 615 है जबकि मृतक संख्या 109 हो गई है. उन्होंने बताया कि अभी तक एक लाख 32 हजार 684 नमूने जांच के लिए लिये गए हैं. उन्होंने बताया कि मरीजों के ठीक होने की दर 78.55 प्रतिशत है.

उन्होंने बताया कि आगरा प्रशासन ने जारी नये दिशानिर्देश में लोगों से बाजारों में एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करने और मॉस्क लगाने की अपील की है. इस बीच आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी पी एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार ने कई बाजारों का निरीक्षण किया. इस दोनों अधिकारियों ने लोगों से मॉस्क पहनने और एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करने की अपील की.

ऐसे करें कोरोना से बचाव
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के लिए अब तक कोई दवाई या टीका उपलब्ध नहीं है. कोरोना से एकमात्र सावधानी ही बचाव का उपाय है. कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि लोग निम्न सावधानियां बरतें-

1. नियमित तौर पर हाथ धोएं ताकि छूने से आया संक्रमण न लगे
2. सोशल डिस्टेंसिंग यानि सामाजिक दूरी का पालन करे
3. बाहर जाते समय या किसी से बात करते समय मुंह और नाक को ढक कर रखें.
4. जहां तक संभव हो घर पर ही रहने का नियम का पालन करें.
5. खानपान का विशेष ध्यान रखें.
6. शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली वस्तुओं का सेवन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *