भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ब्लिट्ज़ प्रीमियर लीग के लिये ब्लिट्ज़पोकर से जुड़े

नई दिल्ली। भारत में जारी क्रिकेट कार्निवल का जश्न मनाने के लिये डैन बिलज़ेरियन के ऑफिशियल पोकर रूम ब्लिट्ज़पोकर ने जाने-माने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर ब्लिट्ज़ प्रीमियर लीग  (बीपीएल) लॉन्च की है। दिनेश कार्तिक ब्लिट्ज़ प्रीमियर लीग का चेहरा, भारतीय क्रिकेट टीम के शीर्ष विकेटकीपर-बैट्समैन और अभी चल रहे आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मौजूदा कप्तान हैं। दिनेश कार्तिक ने साल 2004 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिये डेब्यू किया था और वे 2007 इंग्लैण्ड टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने, और भारत ने 21 साल बाद इंग्लैण्ड में एक टेस्ट सीरीज जीती।

भारतीय फैन्स को बेजोड़ रोमांच देने के लिये पोकर और क्रिकेट को जोड़ने पर लक्षित ब्लिटज़ प्रीमियर लीग एक ऑनलाइन पोकर टूर्नामेन्ट है, जिसकी शुरूआत 21 सितंबर 2020 को हुई है। 45 दिन के इस इवेंट में नये और मौजूदा ब्लिट्ज़पोकर प्लेयर्स को 50 लाख रू. तक के रोमांचक पुरस्कार मिलेंगे। ब्लिट्ज़ प्रीमियर लीग का आयोजन ब्लिट्ज़पोकर द्वारा भारत से नये खिलाड़ियों के स्वागत के लिये किया जा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि ऑनलाइन गेमिंग को टियर2 शहरों से बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है, जो इस मान्यता के विपरीत है कि यह केवल मेट्रोपोलिटन शहरों के लिये है। बाजार के बढ़ने का प्रमुख कारण है शहरी और ग्रामीण लोगों के पास बड़ी संख्या में स्मार्टफोन्स आना।

ब्लिट्ज़ प्रीमियर लीग या बीपीएल रोजाना 75,000 रू. की ईनामी राशि के बीपीएल स्ट्राइकर टूर्नामेन्ट्स का आयोजन करेगा। खिलाड़ी केवल 110 रू. का बाय-इन (निवेश) कर इन टूर्नामेन्ट्स में भाग ले सकते हैं।

दिनेश कार्तिक के साथ अपनी भागीदारी पर टिप्पणी करते हुए इंटरनेट रॉयल्टी डैन बिलज़ेरियन ने कहा, ‘‘इस आगामी टूर्नामेन्ट के लिये दिनेश कार्तिक जैसे क्रिकेटर का साथ पाना सचमुच रोमांचक है। मैं उनका स्वागत करता हूँ और इस गठबंधन को लेकर हम बहुत रोमांचित हैं। मैं उनकी टीम के नेतृत्व में उनके आगामी मैचों के लिये भी उन्हें शुभकामनाएं देता हूँ। श्री कार्तिक का व्यक्तित्व पोकर का मास्टर बनने के लिये जरूरी मेहनत और लगन को साकार करता है।’’ टूर्नामेन्ट के बारे में बिल्‍ज़ेरियन ने कहा, ‘‘ब्लिट्ज़ प्रीमियर लीग क्रिकेट के लिये भारत के जुनून का जश्न मनाने का हमारा तरीका है, साथ ही कुशलता के गेम पोकर का भी जश्‍न मना रहे हैं। हम एक बार फिर पोकर के लिये वही लगन और प्यार देखेंगे, जिसकी भारतीय पोकर कम्युनिटी से उम्मीद की जाती है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *