सर्राफ लूटपाट कांड: गिरोह के दो सदस्य ज्वेलरी व नगदी सहित गिरफ्तार, दो फरार

पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने सर्राफ से लूटपाट के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने वारदात करने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है जबकि दो की तलाश में पुलिस टीम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में दबिश दे रही है। आरोपियों के पास से लूटी गई ज्वेलरी और नगदी बरामद कर ली गई है।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि 22 सितंबर की रात्रि को पटेलनगर क्षेत्र में ब्लेसिंग फार्म के सामने बाइक सवार बदमाशों ने सर्राफ सेफिकुल से नगदी और ज्वेलरी भरा बैग लूट लिया था। बदमाशों ने विरोध करने पर सर्राफ के पैर में गोली मार दी थी।

इस घटना के खुलासे के लिए आठ टीमों का गठन किया गया था। टीम ने दून समेत अन्य शहरों के पांच सौ से अधिक सीसीटीवी फुटेज चेक किए। फुटेज में जीएमएस रोड के समीप दो बाइक पर चार युवक हेलमेट पहने दिखे थे। बाइक सेलाकुई, पंडितवाड़ी होते हुए बल्लीवाला चौक आते देखी गई। इसके बाद पुलिस टीम यूपी के थाना भवन के जलालाबाद कस्बा पहुंची। यहां इनमें से एक बदमाश बिना हेलमेट के मैकेनिक की दुकान में दो से तीन घंटे खड़े रहा।

पुलिस ने उक्त बदमाश के संबंध में जानकारी जुटाई। उसकी पहचान फैजल चौधरी पुत्र अनीस चौधरी निवासी खालापार योगेंद्रपुरी थाना कोतवाली नगर  मुजफ्फरनगर और अन्य तीन सदस्यों की पहचान नईम पुत्र शराफत निवासी बाजोरिया रोड घोघरेकी सहारनपुर, नदीम पुत्र मतीन निवासी मोहल्ला शेखपारा थाना, सिकंदराबाद बुलंदशहर और राहुल शर्मा उर्फ राहुल पंडित पुत्र कैलाशचंद्र शर्मा निवासी वैद्यजी वाली गली, साठा बाजार बुलंदशहर के रूप में हुई।

इस बीच 1 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी नदीम लूटी गई ज्वेलरी को बेचने जा रहा है। एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला, एसआई दिलबर सिंह ने नदीम को गुलावटी फ्लाईओवर बुलंदशहर से दबोच लिया जबकि एसआई नरेश राठौड़ के नेतृत्व में पुलिस टीम ने राहुल पंडित को शहादरा दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। गिरोह के सदस्य नईम और फैजल की तलाश की जा रही है। जल्द ही इन्हें पकड़ा जाएगा। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक और लूटी गई ज्वेलरी बरामद की है।

पुलिस टीम पर ईनामों की बारिश
देहरादून। लूटका खुलासा करनेवाली टीम पर ईनामों की बारिश हुई है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने टीम को ढाई हजार, आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने पांच हजार और पुलिस मुख्यालय ने बीस हजार रुपये का ईनाम घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *