अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त नौसेना के विमान MiG-29K के लापता पायलट का शव मिला

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने MiG-29K के लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह का शव समुद्र के पानी में 70 मीटर नीचे से बरामद कर दिया है. व्यापक तलाशी अभियान के बाद इसे गोवा तट से 30 मील दूर समुद्र में पाया गया है. भारतीय नौसेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. लापता पायलट के लिए सरकार ने गहन हवाई, तटीय और सरफेस तलाशी अभियान चलाया था.गोताखोरों ने विशेष उपकरणों की मदद से लगातार तलाशी अभियान को अंजाम दिया.

बता दें कि भारतीय नौसेना (Indian Navy) का मिग-29K (MiG-29K) विमान 26 नवंबर गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त होकर अरब सागर (Arabian Sea) में गिर गया था. हादसे में विमान के पायल कमांडर निशांत लापता हो गए थे. घटना के चार दिन बाद, नौसेना के विशेषज्ञों ने रूस निर्मित डबल-सीट फाइटर विमान के प्राथमिक मलबे को एकत्रित किया है.

पायलट की तलाश कर रहे थे 9 युद्धपोत और 14 विमान

भारतीय नौसेना के मुताबिक पायलट कमांडर निशांत सिंह की तलाशी अभियान में 9 युद्धपोत, 14 विमान और भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर विमानों को तैनात किया गया था. खोज अभियान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू जेट का कुछ मलबा बरामद किया गया. इसके अलावा, समुद्री और तटीय पुलिस भी अपनी ओर से तलाश कर रही थी. नौसेना ने आसपास के गांवों में रहने वाले मछुआरों की मदद ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *