कोविड नियमों के तहत ही संत गंगा में लगाएंगे आस्था की डुबकी

श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक एवं अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरि ने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देशभर में स्थिति चिन्ताजनक होती जा रही है। हरिद्वार में कुंभ मेला चल रहा है। ऐसे में जूना अखाड़ा के तमाम साधु संत कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए शाही स्नान में शामिल होंगे। उन्होंने सभी साधु संतों से कोविड गाइड लाइन का पालन करने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी मिलकर इस महामारी से लड़ने में सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि महामारी के कारण पहले ही व्यापारी, मजदूर वर्गों के साथ अन्य वर्ग काफी प्रभावित हो चुके हैं। प्रभावित वर्ग इससे उबरने की कोशिश कर ही रहा था कि कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर से सभी के लिए तनाव की स्थिति बना दी है। ऐसी स्थिति में पलायन की संभावना भी तेजी से दिखाई दे रही है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से कहा कि कोरोना संक्रमण की तेजी से बढ़ती रफ्तार को देखते हुए अभी से जरूरी कदम उठाएं, ताकि संक्रमण के कारण व्यापारी, मजदूर वर्गों को राहत मिल सके।

हरिद्वार कुंभ के लिए 12 और 14 अप्रैल के मुख्य शाही स्नान को लेकर लाखों श्रद्धालुओं के हरिद्वार पहुंचने की उम्मीद को देखते हुए यातायात व्यवस्था बनाए रखने और भीड़ को नियंत्रित के लिए रूट प्लान जारी किया गया है। भारी वाहनों की गुरुवार मध्यरात्रि से शहर में एंट्री बंद कर दी गई है। वहीं, छोटे और हल्के  वाहनों को भीड़ बढ़ने पर शहर में आने से रोका जाएगा। शही स्नान को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है।

देहरादून, ऋषिकेश से आने वाले वाहन उत्तर हरिद्वार तक आएंगे : देहरादून ऋषिकेश मार्ग से आने वाले वाहनों को दूधियाबंध कृषि भूमि पर बनी पार्किंग पर पार्क कराया जायेगा। इस पार्किग के भर जाने पर देहरादून, ऋषिकेश की तरफ से आने वाली सभी बड़ी गाड़ियां मोतीचूर रेलवे फाटक के पास मोतीचूर-रोह पर बने पार्किंग में पार्क की जाएंगी। छोटे वाहनों को हरिपुर कलां मार्ग से होकर सप्तऋषि आश्रम के सामने सप्तऋषि पार्किंग स्थल पर पार्क कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *