IPL 2021 RCB vs KKR: मैक्सवेल-डिविलियर्स की तूफानी पारी, बैंगलोर ने बनाए 204 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेल रही है। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतक के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। अब कोलकाता के सामने जीत के लिए 205 रन का विशाल लक्ष्य है।

बैंगलोर की पारी, मैक्सवेल- डिविलियर्स का अर्धशतक

पारी की शुरुआत करने एक बार फिर से देवदत्त पडीक्कल के साथ कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे। वरुण चक्रवर्ती ने टीम के अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ी सफलता दिलाई। कप्तान कोहली महज 5 रन बनाकर आउट हुए। ओवर की आखिरी गेंद पर रजत पाटीदार को वरुण ने आउट कर टीम को दूसरा झटका दिया। मैक्सवेल ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। 28 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपने पचास रन पूरे किए। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में देवदत्त 25 रन पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। शानदार फॉर्म में चल रहे मैक्सवेल 49 गेंद पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 78 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए। एबी डिविलियर्स ने भी टूर्नामेंट में दूसरी अर्धशतक जमाया। 27 गेंद पर 6 चौके और 2 छ्क्के की मदद से उन्होंने अपने 50 रन पूरे किए। डिविलियर्स 34 गेंद पर 76 रन की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। टीम में एक बदलाव किया गया है। डैनियल क्रिश्चियन की जगह रजत पाटिदार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। कोलकाता की टीम आज के मैच में बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है।

कोलकाता का प्लेइंग इलेवन

नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

बैंगलोर का प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वॉशिंग्टन सुंदर, काइले जैमिसन, हर्शल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल आइपीएल में आज के पहले मुकाबले में जब दोनों टीमें खेलेंगी तो आरसीबी और केकेआर की टीम खेलने उतरेगी। अब तक के टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की बात करें तो 26 मैच खेले गए हैं। 12 बैंगलोर की टीम ने जीते हैं वही 14 में कोलकाता की टीम ने बाजी मारी है। पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो यहां विराट की टीम मोर्गन की टीम पर भारी पड़ा है। 3 में आरसीबी ने जीत हासिल की है जबकि दो मैच कोलकाता ने जीता है। कोलकाता को पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ करीबी हार मिली थी। ऐसे में टीम अपनी कमजोरी पर काम कर उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *