आईएमए की बाबा रामदेव को खुली बहस की चुनौती, कहा- उन्होंने 25 सवाल पूछे हम केवल पांच ही पूछेंगे

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) उत्तराखंड ने योग गुरु बाबा रामदेव को खुली बहस की चुनौती दी है। एसोसिएशन ने कहा कि दोनों तरफ पांच-पांच विशेषज्ञ बैठ जाएं और सार्वजनिक रूप से बहस करें। आईएमए के प्रदेश सचिव डा. अजय खन्ना ने कहा कि बाबा रामदेव ने हमसे 25 सवाल पूछे हैं, हम उनसे केवल पांच सवाल ही पूछना चाहते हैं। 

बाबा रामदेव और आईएमए के बीच चल रहा विवाद लगातार जारी है। बाबा से उनकी क्वालिफिकेशन पूछने और मानहानि का दावा करने की चेतावनी देने के बाद आईएमए उत्तराखंड ने गुरुवार को उन्हें खुली बहस की चुनौती दी है। सचिव डा. खन्ना ने कहा कि बाबा अपने पांच विशेषज्ञों को लेकर आ जाएं। मीडिया की मौजूदगी में बहस कर लें। उन्होंने कहा कि ऐलोपैथी और डॉक्टरों को लेकर बयानबाजी करने वाले बाबा सारी दुनिया के सामने उनसे बात करें, वो इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि बाबा ने सार्वजनिक रूप से ऐलोपैथी और डॉक्टरों का मजाक उड़ाया है। कोरोना के समय में सभी डॉक्टर दिन रात मरीजों की सेवा में जुटे हैं। उनके इस बयान से डॉक्टरों का मनोबल गिरा है। उन्होंने कहा कि बाबा को ऐलोपैथी के बारे में कुछ भी पता नहीं है। फिर भी वे वर्षों से पैथी में काम कर रहे डॉक्टरों से जवाब मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बाबा इतने बड़े ज्ञानी हैं तो सार्वजनिक मंच पर आकर क्यों बहस नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *