फेसबुक पर दोस्ती, अश्लील फोटो खींचकर कर रही ब्लैकमेल

देहरादून। फेसबुक पर दोस्त बनी एक युवती पर भरोसा करना दून निवासी एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। वीडियो काल कर युवती ने व्यक्ति का अश्लील फोटो खींच लिया और अब सार्वजनिक करने की धमकी देकर पैसे ऐंठ रही है।

डालनवाला पुलिस को मिली शिकायत में लक्ष्मी रोड निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि उनकी फेसबुक पर दीपिका चौहान नाम की एक युवती से दोस्ती हुई। बीते 29 मई को युवती ने वाट्सएप के माध्यम से उन्हें वीडियो काल की और निर्वस्त्र करवाकर फोटो खींच ली। जिसके बाद उन्हें दो अलग-अलग नंबरों से उनकी अश्लील फोटो भेजी गई। जब उन्होंने दोनों नंबरों को ब्लॉक कर दिया तो फिर युवती ने उन्हें फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से धमकाना शुरू किया।आरोप है कि युवती ने उनसे 15 हजार रुपये की मांग की और न देने पर फोटो सार्वजनिक करने की धमकी दी। जिस पर पीड़ि‍त ने युवती के बताए नंबर पर गूगल पे के माध्यम से 15 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद युवती और पैसे मांगने लगी। बताया कि मंगलवार को उन्हें एक नंबर से काल आई, जिसने खुद को दिल्ली पुलिस का कर्मचारी बताया। उसने भी उसे फोटो डिलीट करने की एवज में पैसों की मांग की। डालनवाला पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

सूझबूझ के चलते ठगी से बचा युवक

मसूरी शहर के रहने वाले एक युवक को साइबर ठग ने ठगने का प्रयास किया, मगर युवक की सूझबूझ के चलते वह बच गया। मसूरी निवासी अधिवक्ता के भांजे के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को सेना का अधिकारी बताया और कहा कि उसका देहरादून से तबादला हो गया है। उनका मकान देहरादून में है, जिसे वह किराये पर देना चाहता है। दोनों के बीच मकान का किराया तय होने के बाद आरोपित ने प्रमाण के तौर पर युवक को सेना के कैंटीन की आइडी, पेन कार्ड और आधार कार्ड की फोटो वाट्सएप के जरिये भेजी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *