मेलों में झूले लगाकर जीवन यापन करने वालों को राशन देकर दून एनिमल वेल्फेयर ने दिखाई मानवता

देहरादून। मेलों का तो लगता है अब मजा खत्म सा होने लगा है ऐसे में मेले में रोजगार करने वाले लोगों पर भारी संकट पड गया ऐसे ही पटेल नगर थाने के माध्यम से सूचना मिली की टर्नर रोड के पास कूछ लोग है जिनको मदद की जरूरत है आशु अरोड़ा की ओर से तुरंत सम्पर्क कर वहाँ का हाल जाना पता चला वहाँ छोटे-छोटे बच्चो के साथ बुजुर्ग एवं महिलायें भी परेशान है संस्था द्वारा तुरंत राशन इंतजाम कर मिल्ली कौर के सहयोग से 35 परिवारों तक राशन वितरण किया गया । 

राशन मास्क सेनेटाईजर बच्चो के लिए खाने के समान तक संस्था द्वारा दिया गया । संस्था द्वारा लवारिश पशुओं के लिए भोजन की व्यवस्था भी की जा रही साथ है गौशाला में 700 पशुओं की सेवा भी की जा रही है। वहीं शाम को संस्था द्वारा नंदा जी के साथ मिलकर चंदन नगर में 40 परिवारों तक राशन वितरण किया गया । बृहस्पतिवार को वार्ड 20 रेसकोर्स उत्तर में 40 जरूरतमंद परिवारों को राशन की किट ऋषि नन्दा ने व दून एनिमल वेलफेयर सोसाइटी से मिली कौर के साथ मिलकर बंटी गयी ।जिसमें मुख्य रूप से बिमला थपलियाल ,बहन मानसी मिश्रा , क्रमराज चौधरी , सुनील तिवारी, राहुल पंवार ,पण्डित नवल किशोर दुबे, गुप्ता व वार्ड 20 के ज्येष्ठ व श्रेष्ठ कार्येकर्ता गण उपस्थित रहे।

नर सेवा नारायण सेवा

दून एनिमल वेल्फेयर संस्था ने बृहस्पतिवार को दो अज्ञात लवारिश ,असहाय, बुजुर्गों को देहरादून हॉस्पिटल से राजस्थान आश्रम में भेजा गया ताकि ये दोनो बुजुर्ग जल्दी स्वस्थ हो सके ओर इनकी देखभाल अच्छे से हो सके । बिना रुके बिना थके सेवा में तत्पर है दून एनिमल वेल्फेयर संस्था करोंना काल मे दिन रात समाज सेवा में जुटी है दून ऐनिमल वेल्फेयर संस्था चाहे बेजुबान पशुओं की सेवा हो या इंसानो के लिए ऑक्सिजन जरूरतमंदो के लिए राशन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *