बसों और ट्रेनों से वापस भेजे 325 कांवड़िए, गंगाजल लेने आए थे धर्मनगरी

हरिद्वार में कांवड़ मेला स्थगित होने के बाद भी कांविड़ए धर्मनगरी पहुंचे रहे हैं। सोमवार को चार ट्रेनों से हरिद्वार पहुंचे 325 कांविड़यों को शटल बसों और ट्रेनों से वापसी का टिकट कराकर भेजा गया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर चौकसी रही। 

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए कांवड़ मेला स्थगित है। कांवड़ मेला प्रतिबंधित होने की जानकारी दूसरे प्रदेशों के लोगों को मिले, इसके लिए हरिद्वार पुलिस की टीमों को दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब और राजस्थान भेजा गया है।

जो रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म व शहरों में जाकर पोस्टर चस्पा करने के साथ ही यात्रियों को पंफ्लेट भी दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग कांवड़ लेेने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। इस पर सोमवार को जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग शुरू की।

मसूरी एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस व बाडमेर एक्सप्रेस से कांवड़ लेने के लिए पहुंचे 325 कांविड़यों को रेलवे स्टेशन पर ही रोक लिया गया। इसके बाद इन यात्रियों को शटल बसों से वापस बॉर्डर पर भेजा गया। वहीं कुछ कांविड़यों को ट्रेनों में ही वापसी के टिकट कराकर वापस भेजा गया। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक रेलवे मनोज कुमार कत्याल ने कांवड़ियों को वापस भेजने के लिए जीआरपी के सभी थाना प्रभारियों को मौके पर ही जाकर निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *