कई इलाकों में बरसात से जल-जमाव, यमुना का जलस्तर भी बढ़ा

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बीती रात से हो रही बारिश ने जलजमाव की समस्या खड़ी कर दी है। वहीं साथ ही यमुना नदी जो पहले ही खतरे के निशान के ऊपर बह रही है, उसका जलस्तर और बढ़ गया है। कई इलाकों के लिए यह बारिश आफत बनकर आई है। निचले इलाके व बेसमेंट वाले घरों में पानी भर गया है।

हल्की हवाओं के कारण मौसम में ठंडक हो गई है। कई हिस्सों में हो रही बरसात ने कल की गर्मी और उमस को खत्म कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में दिल्ली-एनसीआर के अलावा आसपास के इलाकों में भी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए बारिश की उम्मीद में बैठे लोगों का शनिवार का दिन मायूसी भरा रहा। मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बाद भी दिल्ली में मेघ नहीं बरसे। दिनभर चिलचिलाती धूप की वजह से लोग परेशान हुए। शाम के समय कुछ देर के लिए बादलों ने दिल्ली को घेरा, लेकिन बात नहीं बनी।

कुछ खास खबरें आपके लिए…………

मौसम विभाग ने एक दिन पहले ऑरेंज अलर्ट की घोषणा करते हुए दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश की संभावना जताई थी। इसके विपरित शनिवार को हालात देखने को मिले। सुबह से सूरज के कड़े तेवर रहे और चिलचिलाती धूप से लोग परेशान दिखे। इस कड़ी में अधिकतम तापमान सामान्य से एक अधिक 35 व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 68 से 98 फीसदी रहा। इस वजह से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *