आज भी तेज बारिश के आसार, यलो अलर्ट

राजधानी में रिकॉर्ड दर्ज कराने के बाद सोमवार को एक बार फिर तेज बारिश के आसार हैं। अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि, पूरे सप्ताह बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 घंटों के दौरान उत्तरी दिल्ली, गढ़मुक्तेश्वर, बागपत, कैथल और रोहतक के अलग-अलग स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश और बूंदाबांदी होगी।

आपको बता दें कि अभी तक इस सीजन दिल्ली में 1133 मिमी बारिश हो गई है, जबकि इससे पहले 1975 में 1155 मिमी दर्ज हुई थी। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि इस सप्ताह की बारिश दिल्ली में पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर सकती है।

मौसम विभाग ने रविवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। सुबह के समय सूरज की कड़ी तपिश रही, लेकिन दोपहर तक मौसम ने करवट ली और कुछ देर के लिए मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई। शाम तक बादलों ने डेरा डाले रखा, परंतु बारिश नहीं हुई। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 41.1 मिमी बारिश हुई है, जबकि सुबह साढ़े नौ से शाम पांच बजे तक 0.8 मिमी बारिश का रिकॉर्ड रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 33.4 व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो कम 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली के अन्य मानक केंद्रों की बात करें तो पालम में 33, लोधी रोड पर 33, आया नगर में 32, गुरुग्राम में 30.6, नोएडा में 33.8 व मयूर विहार में 32 डिग्री सेल्सियस अधिकतम पारा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *