20.5 किमी/ली के माइलेज के साथ रेनो काइगर इस सेगमेंट में बन गया सबसे बेहतर वाहन

देहरादून। रेनो भारत में अपने कारोबार के संचालन की 10वीं वर्षगांठ मना रहा है, और कंपनी ने आज चार मीटर से कम की श्रेणी में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, काइगर द्वारा हासिल की गई एक खास उपलब्धि की घोषणा की। रेनो काइगर में विश्व-स्तरीय टर्बोचार्ज्ड 1.0ली पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो बेमिसाल प्रदर्शन और स्पोर्टी ड्राइव का अनुभव प्रदान करता है। साथ ही, एआरएआई टेस्टिंग सर्टिफिकेशन के अनुसार 20.5 किमी/ली की माइलेज के साथ यह कार इस सेगमेंट में ईंधन की बचत करने में भी सबसे आगे है।
रेनो काइगर में तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड 1.0ली पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जिससे 100 पीएस का पावर आउटपुट और 160 एनएम का टॉर्क (5 स्पीड मैनुअलः 2800-3600 आरपीएम के बीच उपलब्ध) उत्पन्न होता है। मजबूती और लंबे जीवन की कसौटी पर भी इंजन का परीक्षण किया गया है, और यूरोप में क्लियो तथा कैप्चर की तरह ही इस वाहन को भी नई टेक्नोलॉजी से सुसज्जित किया गया है।
रेनो काइगर 5.64 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर इंजन के दो विकल्पों, यानी 1.0ली एनर्जी और 1.0ली टर्बो में उपलब्ध है। मल्टी-सेंस ड्राइव मोड के साथ-साथ यह वाहन 2 पेडल एएमटी और सीवीटी से सुसज्जित है, और इसके 3 मोड (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट) ईंधन की बचत के साथ-साथ बेमिसाल प्रदर्शन को सुनिश्चित करते हैं। ग्राहक पांच ट्रिम्स -आरएक्सई, आरएक्सएल, आरएक्सटी, आरएक्सटी(ओ) एवं आरएक्सजेड में से अपनी पसंद की कार चुन सकते हैं। प्रत्येक वर्जन को इस सेगमेंट में ग्राहकों की उम्मीदों और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, और सभी ट्रिम्स की कीमतें आकर्षक रूप से तय की गई हैं। ग्राहकों को हर स्तर पर बेजोड़ फायदा मिलेगा, साथ ही अधिक कीमत वाले वेरिएंट में ग्राहकों के पास स्टाइलिश ड्यूल टोन कॉम्बिनेशन चुनने का विकल्प भी मौजूद है। अपने बिल्कुल अनोखे कूपे एसयूवी डिजाइन, ज्यादा जगह/उपयोगिता, स्मार्ट फीचर्स और विश्व-स्तरीय स्पोर्टी इंजन के साथ, रेनो काइगर भारतीय मोटर-वाहन बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया एक सफल उत्पाद है। भारत में खुद को स्पोर्टी, स्मार्ट और बेहद आकर्षक बी-एसयूवी के रूप में स्थापित करने के बाद, रेनो काइगर ने दुनिया भर के बाजारों में अपनी मौजूदगी दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *