पत्नी छोड़कर चली गई तो फेसबुक पर कर रहा था लाइव खुदकुशी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर क्राइम यूनिट ने फेसबुक पर लाइव खुदकुशी कर रहे एक व्यक्ति को बचा लिया। फेसबुक ने साइबर क्राइम यूनिट को इसकी सूचना दी। साइबर क्राइम यूनिट ने उक्त व्यक्ति के घर का पता ट्रेस किया और स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी। उक्त व्यक्ति पत्नी के घर छोड़कर भोपाल चले जाने के कारण खुदकुशी कर रहा था। उक्त व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

साइबर क्राइम यूनिट के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि यूनिट की टीम को फेसबुक से एक इमरजेंसी मैसेज मिला था कि दिल्ली में एक व्यक्ति (43) खुदकुशी करने के बारे में संदेश पोस्ट कर रहा है। सूचना मिलने के बाद डीसीपी केपीएस मल्होत्रा की देखरेख में साइबर क्राइम यूनिट ने तकनीकी जांच की और उक्त व्यक्ति के पश्चिमी दिल्ली में घर को ट्रेस किया। यूनिट अधिकारियों ने इसकी सूचना पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के साथ साझा की। पश्चिमी जिले की राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने उक्त व्यक्ति के घर का पता लगाया। साइबर क्राइम यूनिट व राजौरी गार्डन थाने की टीम उसके घर पहुंची। व्यक्ति बेसुधी की हालत में पड़ा हुआ था। उसे डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

पूछताछ करने पर व्यक्ति ने बताया कि उसने थायरॉइड के इलाज में इस्तेमाल होने वाले सिरप की 50 बोतलें पी लीं। पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी घर छोड़कर भोपाल में रह रही है। पिछले साल उसकी नौकरी भी चली गई थी। कई स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना कर रहा है, इसलिए अवसाद में था। पुलिस ने मौके से सिरप की खाली बोतलें बरामद कर ली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *