ड्रग्स तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे

देहरादून। जनपद में सक्रिय ड्रग्स तस्करी पर लगाम लगाते हुए दून पुलिस ने एक अंतरराज्जीय ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लाखों रुपयों की स्मैक बरामद की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद में बढ़ते नशे पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए राजपुर पुलिस द्वारा पूर्व में जनपद बरेंली से स्मैक लाकर देहरादून शहर के युवाओ को स्मैक बेचने वाले छोटे डीलरों को देहरादून पुलिस दवारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

हाल ही में जेल भेजे गए डीलर, जिनमे प्रमुख मो0 जकरिया पुत्र याकूब, रिजवान पुत्र आजिज अहमद निवासी माजरा पटेलनगर को स्मैक बेचते हुए थाना कैंट से मु0अ0स0 87/17 और 86/17 धारा 8/21 NDPS ACT और मो0 जकी उर्फ़ राहुल पुत्र अनवर को थाना पटेलनगर पुलिस दवारा गिरफ्तार किया गया था।

उपरोक्त गिरफ्तार सभी नशे के तस्करों से पुलिस अधीक्षक नगर दवारा थाने में पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि वह बरैली उत्तर प्रदेश के बड़े डीलर नसीम खान से स्मैक कम दाम पर खरीद कर देहरादून लाते है और यहाँ पर चार गुने दामो पर बेचते है। इस पर बरेली से सप्लाई हो रही स्मैक और डीलर नसीम खान पर प्रभावी कारवाही करने के लिए पुलिस अधीक्षक नगर द्वारा एक टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा जनपद बरेली से चल रहे स्मैक डीलरो के खिलाफ कारवाही करते हुए अंतरराज्जीय ड्रग तस्कर नसीम खान पुत्र युसूफ खान निवासी मोहल्ला राहपुरा इज़्ज़त नगर बरेली को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त नसीम खान के कब्जे से 180 ग्राम स्मैक बरामद हुई है।अभियुक्त को गिरफ्तार कराये जाने में पुलिस टीम का जेल में बंद अभियुक्तों ने काफी सहयोग किया। अभियुक्त नसीम खान ने पूछताछ पर बरेली शहर के कई और ड्रग तस्करो के नाम भी पुलिस को बताए हैं।

अभियुक्त का नाम व पता:-
नसीम खान पुत्र युसूफ खान निवासी मोहल्ला राहपुरा सेंट्रल जेल के पीछे थाना इज़्ज़त नगर बरेली

बरामदगी:-

180 ग्राम स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार मूल्य करीब 18 लाख रूपये) अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

पुलिस टीम:-
1. थाना प्रभारी हरी ओम चौहान , थाना राजपुर देहरादून।
2.  उप0 नि0 उमेश कुमार चौकी प्रभारी जाखन।
3.  का0 संदीप
4.  का0 तेजपाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *