नकरौंदा में हाथियों ने मचाया हुड़दंग

देहरादून। जनपद के मसूरी वन प्रभाग क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा नकरौंदा में जंगली हाथियों का उत्पात कम नहीं हो रहा है। रोज हाथी क्षेत्र में घुसकर खेतों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। साथ ही घरों की चहारदीवारी भी तोड़ दे रहे हैं। हाथियों के उत्पात से स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। वन विभाग से उन्होंने हाथियों से निजात दिलाने के साथ ही फसलों का उचित मुआवजा देने की मांग की है।

नकरौंदा, बालावाला, नथुवावाला क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात बढ़ता ही जा रहा है। गत रात कईं लोगों की फसलें तहस-नहस करने के साथ ही नकरौंदा के वार्ड नंबर दो में घुसे हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया।

स्थानीय निवासी और सांसद प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह रैना और ग्राम प्रधान राहुल पंवार ने बताया कि हाथियों ने राय सिंह तड़ियाल और भगत सिंह की धान व मक्के की फसल तहस-नहस कर दी थी।

वहीं, हाथियों ने वार्ड दो में कृष्ण किशोर कुकरेती की चहारदीवारी ध्वस्त करने के साथ ही खेत में खड़ी धान की फसल को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने बताया कि हाथियों की ओर से रोज उत्पात मचाने के कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्होंने वन विभाग से तुरंत हाथियों से निजात दिलाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *