खंडूड़ी के ट्विटर प्रकरण में आगे बढ़ी जाँच

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद मेजर जनरल (सेनि) भुवनचंद्र खंडूड़ी के ट्वीट मामले में पुलिस ने ट्विटर के दिल्ली स्थित मुख्यालय को फिर से रिमाइंडर भेजा है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि पत्र में पूर्व सीएम के ट्विटर अकाउंट से जुड़ी सभी जानकारियों को जल्द से जल्द देने को कहा गया है। फिलहाल सूत्रों की माने तो ट्विटर से सूचनाएं आने में कम से कम एक हफ्ते का समय लग सकता है।

आपको बता दें कि बीते शनिवार को किसी शख्स ने सांसद भुवनचंद्र खंडूड़ी के ट्विटर अकाउंट को हैक कर कई ट्वीट कर दिए। इन ट्वीट्स से सियासी गलियारों में उबाल आ गया था। शनिवार को ही भुवनचंद्र खंडूड़ी की बेटी और यमकेश्वर विधायक रितु खंडूड़ी की ओर से नेहरू कॉलोनी पुलिस को तहरीर दे दी गई थी, जिस पर पुलिस ने रविवार को आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया है कि सांसद खंडूड़ी का ट्विटर अकाउंट वर्तमान में निष्क्रिय चल रहा था, ऐसे में यह पता लगाया जा रहा है कि उनके अकाउंट को किसने हैक किया। इस शख्स की पहचान के लिए दिल्ली स्थित ट्विटर कार्यालय के ट्विटर लॉ इन्फोर्समेंट टीम को पत्र भेजा गया था। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक एंड इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय भारत सरकार के अधीन काम करने वाली इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम को भी पत्र लिखा गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ट्विटर के कार्यालय को मंगलवार को फिर से पत्र भेजा गया है। वहां से जवाब का इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल स्थानीय स्तर साइबर सेल उस शख्स का पता लगाने का प्रयास कर रही है, जिससे ट्वीट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *