गृह मंत्री की चेतावनी के बाद मंगलसूत्र का विज्ञापन लिया वापस

मशहूर फैशन एवं आभूषण डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र के विज्ञापन की देशभर में कड़ी आलोचना के बीच रविवार को मंगलसूत्र का विज्ञापन वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि विज्ञापन से समाज के एक वर्ग को पहुंची पीड़ा पर वे बेहद दुखी हैं।

लोकप्रिय डिजाइनर ब्रांड के विरोध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ-साथ सत्तारूढ़ भाजपा के राजनेताओं के एक वर्ग से उस विज्ञापन को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें उसने एक महिला को कम गर्दन वाली पोशाक पहने और एक पुरुष के साथ अकेले और अंतरंग स्थिति में चित्रित किया था। इस विज्ञापन के विरोध में सोशल मीडिया मंचों पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं ने भी खुलकर इसकी आलोचना की थी।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 24 घंटे का दिया था अल्टीमेटम
मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुखर्जी के मंगलसूत्र वाले विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा है कि यह आपत्तिजनक है। इस विज्ञापन को देखकर मेरा मन बहुत आहत है। मैं व्यक्तिगत रूप से सब्यसाजी को 24 घंटे का अल्टीमेटम देता हूं। अगर वह मंगलसूत्र का विज्ञापन नहीं हटाते हैं, तो उनके खिलाफ केस दर्ज होगा। उनके खिलाफ कार्रवाई भी होगी। साथ ही अलग से पुलिस भी भेजी जाएगी। अगर उनमें हिम्मत तो दूसरे धर्म के खिलाफ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *