हरीश रावत भाजपा पर बरसे,कहा मोदी मैजिक नहीं आएगा काम

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा के लिए मोदी मैजिक काम नहीं करेगा। उन्होंने कहा-राज्य में डबल इंजन का मंत्र फेल हुआ है। देवभूमि के लोग इस चुनाव में अपने पेट के सवाल पर वोट देंगे। भाजपा के कुप्रशासन, बढ़ी बेरोजगारी व विकास को ध्यान में रखकर वोट देंगे। रावत ने यह बातें गुरुवार को आपके अपने समाचार पत्र ‘हिन्दुस्तान’ से वार्ता में कहीं।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने दावा किया कि उत्तराखंड में कांग्रेस की जीत तय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मतदाता के मन की थाह ले ली है। कांग्रेस को राज्य में अच्छा बहुमत मिलने जा रहा है और 14 फरवरी को मतदान के बाद 10 मार्च को रिजल्ट हमारे पक्ष में आएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर कोरोनाकाल में जिन छोटे और लघु व्यापारियों का काम खत्म हुआ, उन के लिए समाज कल्याण की ‘व्यापारी सम्मान पेंशन’ शुरू की जाएगी।

सड़क और पुलिया निर्माण आदि काम में लगे श्रमिकों को ‘कर्मवीर पेंशन’ देंगे ताकि इससे उनकी आर्थिक स्थिति सुधर सके। साथ ही रावत ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण का रोडमैप बनाया है। उसके केंद्र बिंदु स्वयं सहायता समूह और महिला मंगल दल होंगे। किसानों के लिए कृषि उत्पादों की बोनस नीति में सुधार कर बोनस राशि दोगुना की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *