एसीएस राधा रतूड़ी को सीएम दफ्तर की कमान

-मुख्यमंत्री धामी ने जताया महिला आईएएस अधिकारियों पर भरोसा

सत्ता की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने पहले प्रशासनिक फेरबदल में दो महिला आईएएस अधिकारियों पर भरोसा जताया है। त्रिवेंद्र राज में मुख्यमंत्री कार्यालय की कमान संभाल चुकी राधा रतूड़ी एक बार फिर चतुर्थ तल की जिम्मेदारी संभालेंगी।

वहीं, सचिव राधिका झा को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा सरीखा अहम जिम्मा दिया गया है। वह विशेष आयुक्त नई दिल्ली के पद पर भी बनी रहेंगी।

पिछले कुछ दिनों से प्रशासनिक फेरबदल की आहट महसूस की जा रही थी। हालांकि सचिवालय के गलियारों में जो चर्चाएं तैर रही थीं, तबादला सूची उससे कुछ जुदा नजर आई। केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए अनापत्ति लेने के बाद से ही अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन की मुख्यमंत्री कार्यालय से विदाई की संभावनाएं जताई जा रही थीं।

राधा रतूड़ी को कमान

मुख्यमंत्री ने उनके विकल्प के तौर पर अनुभवी और निर्विवाद छवि की आईएएस अधिकारी राधा रतूड़ी को अपने दफ्तर की कमान सौंपी। एक अन्य महिला अधिकारी सौजन्या को भी सचिव वित्त, निर्वाचन, मुख्य निर्वाचन अधिकारी की जिम्मेदारी के साथ अब एमएसएमई का भी दायित्व सौंप दिया गया।  हालांकि सौजन्या के भी देर सबेर प्रतिनियुक्ति पर जाने की चर्चाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *