फिर से टेंशन देने लगा है कोरोना, 2 हजार से ज्यादा नए केस मिले

देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद जो राहत मिली थी, वह अब खत्म होती दिख रही है। बुधवार को सामने आए आंकड़े में बीते एक दिन में फिर से कोरोना के 2,000 से ज्यादा नए केस मिले हैं। इसके साथ ही एक्टिव मामले भी 12,340 हो गए हैं, जो बीते दिनों 11 हजार के करीब थे।

इससे पहले सोमवार को भी 2,000 से ज्यादा नए केस मिले थे, लेकिन मंगलवार को 1,247 केस मिलने से राहत महसूस की जा रही थी। लेकिन फिर से नए आंकड़े ने चिंताएं पैदा कर दी हैं। खासतौर पर दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम जैसे एनसीआर के शहरों में केसों में इजाफा हो रहा है।

मंगलवार को कोरोना के 632 नए केस

कुल 2,000 केसों में से करीब एक तिहाई मामले अकेले दिल्ली एनसीआर के ही हैं। दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 632 नए केस मिले हैं, जो 100 से भी नीचे पहुंच गए थे। इस बीते करीब 10 दिनों से दिल्ली में कोरोना के नए केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है। हालांकि राहत की बात यह है कि राजधानी में कोरोना के चलते किसी की भी मंगलवार को मौत नहीं हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि नए केसों के इजाफे की रफ्तार भले ही बढ़ी है, लेकिन इस बार कोरोना उतना मारक नहीं है। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या भी अब 2,000 के करीब पहुंचने वाली है। मंगलवार को कुल सक्रिय मामले 1,947 थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *