निरंकारी मिशन के अनुयायियों ने चमकाया त्रिवेणी घाट

ऋषिकेश:- विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन और संत निरंकारी मिशन की सामाजिक शाखा से जुड़े स्वयंसेवकों ने त्रिवेणीघाट परिसर पर साफ सफाई की और श्रद्धालुओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इस दौरान मानव शृंखला बनाकर पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता का संदेश दिया।

रविवार को त्रिवेणीघाट ऋषिकेश में निरंकारी मंडल सचिव प्रवीण खुल्लर और समाजसेवी हर्षवर्धन शर्मा के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। संत निरंकारी मिशन के लगभग एक हजार स्वयंसेवक एकत्रित हुए और गंगा की पूजा अर्चना के बाद त्रिवेणी घाट पर सफाई अभियान चलाया। यहां-वहां फैले कूड़े कचरे को एकत्रित कर उसका निस्तारण किया।

कार्यकम स्थल त्रिवेणी घाट परिसर से हरिद्वार रोड पर त्रिवेणीघाट चौक तक विशाल मानव शृंखला बनाकर वायु प्रदूषण एवं प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने के प्रति लोगों को जागरूक किया। निरंकारी मिशन के अनुयायियों ने तख्ती एवं बैनर पर लिखे स्लोगन के माध्यम से पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। साथ ही पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ ली। एसएनसीएफ के बच्चों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर स्वच्छता और पौधरोपण के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में रायवाला, भोगपुर, टीमली हरिद्वार क्षेत्र के हजारों सेवादारों ने भाग लिया। संचालन सिद्धार्थ कुडियाल एवं सुशांत शाह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *