रनवे पर आया जंगली सूअर

मुंबई। विशाखापत्तनम में विमान हादसा टल गया। इंडिगो विमान में सवार करीब 160 यात्री और चालक दल के सदस्य तब बाल-बाल बच गए जब रनवे पर एक जंगली सूअर आ गया। विमान उड़ान भरने के अंतिम चरण था तभी जंगली सूअर उसके नीचे आ गया। घटना रविवार की है।

इंडिगो का विमान विशाखापत्तनम से हैदराबाद के लिए प्रस्थान कर रहा था। अंतिम समय में जंगली सूअर के रनवे पर आ जाने के चलते पायलट विमान को उड़ान भरने से रोक नहीं पाया। लेकिन उसने विमान को किसी तरह के संभावित नुकसान का पता लगाने के लिए उसे थोड़ी देर बाद ही वापस लैंड कराया। इसके बाद इंजीनियरों की टीम ने विमान की जरूरी जांच की और सभी तरह के निरीक्षण के बाद विमान ने दोबारा उड़ान भरी। इस घटना की जानकारी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है।

एयरलाइन ने बयान में कहा कि उड़ान संख्या 6ई-742 से जंगली सूअर के टकराने के बाद पायलट ने तुरंत हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को इसकी सूचना दी। उसने विमान को विशाखापत्तनम के ऊपर ही रखने का फैसला किया। करीब 45 मिनट बाद जरूरी जांच के लिए पायलट ने विमान की लैंडिंग कराई। इसके चलते उड़ान में करीब डेढ़ घंटे की देरी हुई। एयरलाइन ने कहा कि हमारे लिए हमेशा यात्रियों की सुरक्षा सबसे ऊपर। इंडिगो ने कहा कि उसने विशाखापत्तनम हवाई अड्डा के अधिकारियों के समक्ष पक्षियों और जानवरों के मुद्दे को उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *