ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा

विकासनगर। देहरादून की सेलाकुई पुलिस ने एक ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मृतक का दोस्त निकला। मामूली विवाद पर आरोपी ने मृतक के सिर पर ईंट से वारकर हत्या कर दी थी और शव को सेलाकुई क्षेत्र में एक खंडहर के अंदर छिपा दिया था।
पुलिस के मुताबिक, 4 मई को सूचना मिली कि सेलाकुई क्षेत्र के अंतर्गत खंडहर के अंदर एक व्यक्ति अचेत अवस्था में पड़ा हुआ है। सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त कामिल (पुत्र सलीम निवासी सिंहनी वाला सहसपुर) के रूप में की। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि युवक के सिर पर वार किया गया था, जिससे उसकी मौत हुई। इसके बाद मृतक के पिता ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।
पुलिस ने बताया कि मृतक कामिल के परिजनों से पूछताछ में पता चला कि कामिल ई-रिक्शा चलाता था। घटना के दिन भी ई-रिक्शा लेकर काम पर गया था। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा तत्काल घटना की जांच और हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए दिशा निर्देश दिए गए।
जांच करते हुए पुलिस ने घटना स्थल और उसके आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। जांच में पुलिस को मृतक कामिल अपने ई-रिक्शा से अपने एक साथी इरशाद उर्फ मोनू के साथ जाता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने इरशाद की तलाश की तो पता चला कि घटना के बाद से मोनू घर से फरार है। पुलिस ने इरशाद की तलाश के लिए कई जगह दबिश दी। इसी दौरान पुलिस ने 9 मई को आरोपी इरशाद को धूलकोट के जंगल के पास से गिरफ्तार किया।
पूछताछ में मोनू ने बताया कि 4 मई को कामिल ने इरशाद को पुराना लेनदेन का हिसाब करने और नशा करने के लिए बुलाया था। दोनों ई-रिक्शा से घटनास्थल तक गए थे। जहां दोनों ने नशा किया। इस दौरान पैसों के हिसाब को लेकर उनका आपस में झगड़ा हो गया। तभी इरशाद ने कामिल के सिर पर ईंट से वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद इरशाद ई-रिक्शा लेकर घटनास्थल से चला गया और थोड़ी दूरी पर ई-रिक्शा सड़क किनारे खड़ा कर और खून से सनी शर्ट को रिक्शा में ही छिपाकर फरार हो गया। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल खून लगी ईंट और आरोपी के खून से सने कपड़े बरामद किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *