चारधाम यात्रियों को चिकित्सा शिक्षा विभाग भी देगा सेवा

देहरादून। कल से चारधाम यात्रा प्रारंभ होने जा रही है। यात्रा को सुगम और स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त बनाने के दृष्टिगत सरकार ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। यात्रा मार्गों पर विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती का विषय हो या फिर समुचित संख्या में पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती का मामला हो, यह विषय हमेशा से ही स्वास्थ्य विभाग के सामने चुनौती बनते हुए आए हैं।
ऐसे में इस बार चारधाम यात्रा में चिकित्सा शिक्षा विभाग भी अपना योगदान देने जा रहा है। यात्रा मार्गों पर चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से जरूरत के मुताबिक विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी। इस बाबत उत्तराखंड के चिकित्सा शिक्षा निदेशक डॉक्टर आशुतोष सयाना का कहना है कि चारधाम यात्रा में चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से पूर्व की भांति जो भी व्यवस्थाएं की जाती थी, इस बार भी यात्रा मार्गों पर विभाग विशेषज्ञ चिकित्सकों का सहयोग देने जा रहा है।
डॉक्टर आशुतोष सयाना ने बताया कि यात्रा रूटों पर हर वर्ष विशेषज्ञ डॉक्टरों का अभाव बना रहता है। इसलिए इस बार चिकित्सा शिक्षा विभाग की तरफ से यात्रा रूटों पर फिजिशियन की तैनाती की जाएगी, ताकि श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें। उन्होंने बताया कि यात्रा रूटों में आने वाले श्रीनगर मेडिकल कॉलेज और दून मेडिकल कॉलेज में भी चारधाम यात्रा को देखते हुए व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर दी हैं। अगर श्रद्धालुओं को यात्रा रूटों पर कोई परेशानी होती है तो उनके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग की तरफ से पहले से बेहतर इंतजाम कर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *