कबाड़ की दुकान में सैन्य मोर्टार फटने से जोरदार धमाका, एक शख्स का हाथ उड़ा, 8 लोग घायल

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सैन्य मोर्टार ब्लास्ट होने से 8 लोग घायल हो गए। घायलों में एक व्यक्ति का हाथ उड़ गया। मोर्टार के धमाके की आवाज सुनकर पूरा इलाका दहल गया था। स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सबसे पहले घायलों को एंबुलेंस की मदद से हॉस्पिटल भिजवाया।
जानकारी के मुताबिक, मामला रायपुर थाना क्षेत्र के किद्दूवाला इलाका का है। यहां पर रमेश कुमार खडका ने एक महीने पहले ही अपनी दुकान शुभम नाम के व्यक्ति को किराए पर दी थी। शुभम कबाड़ी का काम करता था। शहर भर से शुभम से पास कबाड़ आता है, जिसे वो आगे बेचता है।
बताया जा रहा है कि गुरुवार 9 मई को कबाड़ में आर्मी एरिया से डिफ्यूज मोर्टार आया था, जिसे तोड़ा जा रहा था, तभी मोर्टार ब्लास्ट हो गया और उससे तेज धमाका हुआ। धमाके का आवाज से आसपास के लोग तक सहम गए थे। साथ ही दुकान में काम कर रहे 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में अनुज की हालात नाजुक बनी हुई है। ब्लास्ट में अनुज एक हाथ उड़ गया। बाकी के सात लोगों का भी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है।
दुकाने में मोर्टार ब्लास्ट की जानकारी मिलने पर पुलिस और फायर बिग्रेड के साथ-साथ बीडीएस (बम डिस्पोजल स्क्वॉड) की टीम भी मौके पर पहुंची। इसके अलावा देहरादून एसएसपी अजय सिंह और सीएफओ ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। थाना रायपुर प्रभारी कुंदन राम ने बताया कि घटना के सम्बंध में जानकारी करने पर पता चला है कि सैन्य मोर्टार ब्लास्ट होने से घटना हुई है। साथ ही घटना को लेकर थाना रायपुर में संबंधित धाराओं में दुकान चलाने वाले व्यक्ति शुभम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *