मोदी ने की अमित शाह की तारीफ : गुजरात चुनाव परिणाम

नयी दिल्ली। भाजपा नेताओं का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को लामबंद करने, मुद्दों की पहचान पर जोर देने तथा जरूरी सुधारों पर ध्यान देने से गुजरात में पार्टी की जीत की राह आसान हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कल पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह की सराहना की और भाजपा अध्यक्ष की कड़ी मेहनत एवं रणनीति के साथ ही पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की मजबूती की पहचान करने तथा उनका प्रभावी तरीके से इस्तेमाल करने के उनके कौशल का संज्ञान किया।

मोदी ने गुजरात की जीत को सामान्य की बजाए खास बताते हुए कहा कि पार्टी के पास एक ऐसा अध्यक्ष है जो ‘‘कड़ी मेहनत करता है, रणनीतिकार है और जो लाखों पार्टी कार्यकर्ताओं की मजबूती की पहचान कर सकता है और संगठन के लिए उनका इस्तेमाल कर सकता है।’’ पार्टी के लिए काम करने वाली रणनीतियों में से एक रणनीति यह थी कि कार्यकर्ताओं की एक समिति हो जो उन मतदाताओं तक पहुंचे, जिनके नाम मतदाता सूचियों में मौजूद हैं।

भाजपा सांसद सी आर पाटिल ने संवाददाताओं को बताया कि ‘पन्ना प्रमुख’ के नेतृत्व वाली प्रत्येक समिति को करीब 50 मतदाताओं के संपर्क में रहना था और यह सुनिश्चित करना था कि ज्यादा से ज्यादा वोट भाजपा के पक्ष में जाएं। इससे पार्टी को फायदा मिला। पार्टी के एक नेता ने कहा कि चुनाव के दौरान जीएसटी व्यवस्था में बदलाव करने से कारोबारी समुदाय को मनाने में मदद मिली और इस मुद्दे पर शाह से मिली जानकारी महत्वपूर्ण थी।

182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 99 सीटें मिलीं जो बहुमत से सात ज्यादा है जबकि कांग्रेस के खाते में 77 सीटें गयीं जो 1985 के चुनाव के बाद से उसका सबसे अच्छा प्रदर्शन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *