पीएम ने किया कैग रिपोर्ट का दुष्प्रचार: प्रीतम

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह ने कहा है कि गुजरात के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस प्रकार से कैग की रिपोर्ट पर कांग्रेस के लिए दुष्प्रचार किया और यूपीए सरकार के प्रधानमंत्री रहे डा. मनमोहन सिंह पर जो आरोप लगाये है वह पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। इसका फैसला न्यायालय ने कर दिया है। अब प्रधानमंत्री को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।
 यहां कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम सिंह ने कहा कि कैग की रिपोर्ट पर न्यायालय ने दर्शा दिया है कि यह रिपोर्ट तथ्यों के आधार पर नहीं बनाई गई और यह बात पूरी तरह से निराधार है। इस मामले में विनोद राय का नाम भी सामने आया है जिन्हें पदमभूषण व नियुक्ति दी गई है लेकिन न्यायालय ने अपने फैसले पर दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है। उन्होंने न्यायालय के प्रति आभार भी व्यक्त किया है।
 सरकार द्वारा नगर निगम  क्षेत्र विस्तारीकरण के विरोध में 25 दिसम्बर को गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया जायेगा और सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक लडाई लडी जायेगी और भराडीसैंण में पांच दिन तक सदन चलने की कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा की गई लेकिन सरकार ने दो दिन में सदन को स्थगित कर दिया यह सरकार की नाकामी को दर्शाता है और कहते है कि कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ नहीं आई थी इसलिए सदन को स्थगित किया गया।
गढवाल मंडल के कार्यकर्ताओं की बैठक 27 दिसम्बर को तथा कुुमायूं मंडल की बैठक सात जनवरी को निर्धारित की गई है। उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल है। पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी, सूर्यकांत धस्माना, लालचन्द शर्मा, मथुरादत्त जोशी, गरिमा दसोनी, डा. आर पी रतूडी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *