विंटरलाइन कार्निवाल में उमड़ रही भीड़

मसूरी। पांचवें मसूरी विंटरलाइन कार्निवाल में गुरुवार को दो दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। पहले दिन उत्तराखंड के कई पहाड़ी व्यंजनों को परोसा गया। जिनका स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों ने जमकर आनंद उठाया।

उत्तराखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के सहयोग से आयोजित फूड फेस्टिबल का सिने अभिनेता विक्टर बैनर्जी उद्घाटन किया। इस दौरान मालरोड पहाड़ी व्यंजनों के स्टालों से सजी रही। पर्यटकों ने भी इन पहाड़ी व्यंजनों का भरपूर स्वाद लिया।

प्रत्येक स्टाल पर जाकर उन्होंने पहाड़ी डिश के बारे में जानकारी भी जुटाई। इस दौरान विक्टर बैनर्जी ने कहा कि विंटर कार्निवल मसूरी को छोड़कर और किसी भी शहर में इससे अच्छा आयोजन नहीं हो सकता है। इसका कारण उन्होंने यहां विंटरलाइन और विंटर स्पोर्ट्स का होना बताया।

उत्तराखंड के आर्गेनिक प्रोडक्ट्स मण्डुआ, राजमा, भट्ट, झंगोरा आदि से बने पहाड़ी व्यंजनों को लोगों ने काफी पंसद किया। फूड फेस्टिबल में कण्डाली का सूप, कोंदे की रोटी, संवाड़ा, उड़द की दाल के पकोड़े, माच्छा-भात, भूनी-भात, मक्की की रोटी, जौ की रोटी, कुल्थ की दाल, पालक कॉर्न, कद्दू का रायता, आलू की थिंचवाड़ी, झंगोरे की खीर, मीठा भात, गुलगुले और तुअर की दाल के भी स्टाल लगाये गये थे।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, विधायक गणेश जोशी, पूर्व विधायक जोतसिंह गुनसोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, होटल मैनेजमेंट संस्थान देहरादून के प्राचार्य जगदीप खन्ना, उत्तराखण्ड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष राकेश नारायण माथुर, एसडीएम मीनाक्षी पटवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *