अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में सूफी गायक कैलाश खेर देंगे प्रस्तुति ।

ऋषिकेश : हरिद्वार में देश के प्रतिष्ठित उद्योगपति हिंदुजा परिवार व सुप्रसिद्ध सूफी गायक कैलाश खेर के साथ परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने गंगा व तीर्थों के उत्थान सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। सूफी गायक कैलाश खेर ने बताया कि वह इस बार एक से सात मार्च तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में ऋषिकेश पहुंचेंगे और गंगा घाट पर प्रस्तुति देंगे।

बातचीत में स्वामी चिदानंद सरस्वती ने केंद्रीय परिवहन व जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के साथ हरिद्वार के सौंदर्यीकरण को लेकर कुछ दिन पूर्व हुई मुलाकात के बिंदुओं से हिंदुजा परिवार को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मां गंगा के दर्शनों के लिये जैसे ही कोई भी यात्री हरिद्वार पहुंचे तो उसे अपनेपन का अहसास हो। हरिद्वार में सब कुछ हरा-भरा, स्वच्छ और सुन्दर दिखे, हरिद्वार, सत्यम्, शिवम्, सुन्दरम् का द्वार  लगे, हर घाट प्यारा सा लगे, ऐसा वातावरण तैयार करना है।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार के सौंदर्यीकरण के लिये शीघ्र ही सभी संबंधित विभागों के साथ गोष्ठी की जाएगी तथा एक रूपरेखा तैयार की जायेगी ताकि जल्दी ही इस विषय में प्रभावी कदम उठाए जा सके। इस दिशा में गंगा एक्शन परिवार, हिंदुजा फाउंडेशन व सरकार मिलकर कार्य करेंगे।

इस दौरान स्वामी चिदांनद सरस्वती की सूफी गायक कैलाश खेर से अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव को लेकर चर्चा हुई। कैलाश खेर ने आश्वासन दिया कि वह अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में अपने बैंड कैलाशा के साथ सहभाग करेंगे। योग महोत्सव के समापन पर परमार्थ निकेतन गंगा तट पर वह प्रस्तुति देंगे। इस अवसर पर जीवा की अंतरराष्ट्रीय महासचिव साध्वी भगवती सरस्वती व हिंदुजा परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *