अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार

कोटद्वार : कोटद्वार कोतवाली पुलिस ने पिछले दो माह में क्षेत्र में हुई चोरियों का खुलासे का दावा करते अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। दबोचे गए बदमाशों के पास से कई मोबाइल फोन व अन्य सामान के अलावा तमंचे, कारतूस व चाकू बरामद हुए हैं।

विदित हो  कि गत एक व दो जनवरी की रात चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए नगर की हृदयस्थली झंडा चौक के समीप तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी व 24 मोबाइल फोन चोरी कर लिए। इससे पूर्व, चोरों ने पांच व छह दिसंबर की रात रेलवे स्टेशन स्थित डाकघर व 19 दिसंबर को बीईएल रोड स्थित नमकीन भंडार में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया।

चोरी की लगातार हो रही घटनाओं के मद्देनजर पुलिस लगातार चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस क्षेत्राधिकारी जेआर जोशी ने चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों को मीडिया से रूबरू किया।

सीओ जेआर जोशी ने बताया कि बाबरिया गिरोह से ताल्लुक रखने वाले चारों आरोपी उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के रहने वाले हैं। बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में दीपक उर्फ कालिया पुत्र बाबू, सोनू पुत्र सुवा, कोमल उर्फ केशव उर्फ भोटा पुत्र हनुमंत निवासीगण राउतपुर (सिंदोली), सतीश पुत्र मोलाल निवासी लक्ष्मणपुर (भंडा) शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने मुरादाबाद व बिजनौर क्षेत्रों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। उनके कब्जे से 13 मोबाइल फोन, डाकघर के सेविंग फार्म,  2200 की नकदी, परचून का सामान, दो तमंचे, दो चाकू, चार कारतूस, एक आलानकब व तीन टार्च बरामद हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *