बीजेपी के स्टार प्रचारक होंगे योगी आदित्यनाथ, करेंगे 35 रैलियां

बेंगलुरु : बीजेपी के पोस्टर बॉय और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्नाटक यात्रा से राज्य में धार्मिक ध्रुवीकरण तेज हो गया है। सीएम योगी की यह चुनावी यात्रा जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए चिंता का सबब बन गई है, वहीं कर्नाटक में सत्ता में वापसी के सपने देख रही बीजेपी ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाने का फैसला किया है।

बीजेपी के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी को स्टार प्रचारक बनाने का निर्णय लिया है। इसी के तहत योगी अब तक दो बार कर्नाटक की यात्रा पर आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश बीजेपी द्वारा हुबली और बेंगलुरु में आयोजित परिवर्तन यात्रा सभा में योगी ने शानदार भाषण दिया था। इन रैलियों की रिपोर्ट मिलने के बाद पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बेहद खुश हो गए। इसके परिणामस्वरूप अब यूपी के सीएम पूरे कर्नाटक में जोरदार तरीके से चुनाव प्रचार करेंगे।

सभी जिलों में रैली 
कर्नाटक में कुल 30 जिले हैं और चुनाव के समय में हरेक जिले में उनकी रैली होगी। इसके बाद वह प्रतिष्ठित तलूक केंद्र और कई विधानसभा क्षेत्रों में भी रैलियां करेंगे। इस प्रकार बीजेपी के आलाकमान ने योगी आदित्यनाथ के जरिए दक्षिण भारत के गेटवे में कमल खिलाने रणनीति बनाई है। बता दें, योगी को हिंदुत्व का फायर ब्रैंड नेता माना जाता है। अब योगी आदित्यनाथ भी कर्नाटक के चुनावी मैदान को केसरियां समुन्दर में बदलने के लिए तैयार हैं।

सीएम योगी ने 5 जनवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से शिष्टाचार भेंट की थी। वह उत्तर प्रदेश में होने वाले निवेश सम्मलेन के बारे में सलाह लेना चाहते थे लेकिन इसी दौरान प्रधानमंत्री ने कर्नाटक और त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में उनसे चर्चा की। पीएम मोदी ने योगी को कर्नाटक में अधिक ध्यान केंद्रित करने के निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *