शिल्पा शिंदे ने जीता बिग बॉस 11 का खिताब

मुंबई। पिछले साल एक अक्टूबर से शुरू हुए लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 11 का विजेता चुन लिया गया है। ‘भाभी जी घर पर हैं’ धारावाहिक में अपने चुलबुले और शोख अंदाज से लोगों का दिल जीतने वाली शिल्पा शिंदे इस सीजन की विजेता बनी हैं। तीन नवंबर 2006 को बिग बॉस के पहले सीजन का आगाज हुआ था। अरशद वारसी, शिल्पा शेट्टी, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, संजय दत्त और फराह खान जैसे लोग इसके होस्ट रह चुके हैं। इस रियलिटी शो में आकर कुछ लोगों का करियर चमका है तो कुछ को करियर में कुछ खास फायदा नहीं हुआ। आइए देखते हैं कि पूर्व विजेता आज किस हाल में हैं:

शिल्पा शिंदे: ने बिग बॉस के 11वें सीजन का ताज जीत लिया है। अंतिम चरण में उनका मुकाबला हिना खान से हुआ। विकास गुप्ता तीसरे स्थान और पुनीश चौथे स्थान पर रहे। विजेता के तौर पर शिल्पा को 44 लाख रुपये की नकद राशि दी गई। 

राहुल रॉय: फिल्म ‘आशिकी’ से रातोंरात सुपरस्टार बनकर हर दिल पर छा जाने वाले राहुल रॉय बिग बॉस सीजन एक के विजेता बने थे। शो जीतने के बाद उन्हें कुछ नई फिल्में भी मिलीं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर वे धराशायी रहीं। फिलहाल वे निर्माता के तौर पर सक्रिय हैं।

आशुतोष कौशिक: सीजन दो जीतने से पहले रियलिटी शो रोडीज भी इनकी झोली में आ चुका था। बिग बॉस विजेता बनने के बाद कुछ फिल्मों में छोटे-छोटे रोल मिलने के साथ टीवी कार्यक्रमों में भी जलवा बिखेरा।

श्वेता तिवारी: ये बिग बॉस की पहली महिला विजेता बनीं। सीजन चार जीतने के बाद उन्होंने टीवी धारावाहिकों में काम किया और डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में भाग लिया। भोजपुरी फिल्मों की इस अभिनेत्री ने 2013 में अनुभव कोहली से शादी की। आजकल परिवार के साथ वक्त बिता रहीं हैं।

जूही परमार : टीवी धारावाहिक कुमकुम से अपार लोकप्रियता पाने वाली जूही ने बिग बॉस का पांचवां सीजन जीतने के बाद टीवी से दूरी बना ली। अपने परिवार में कई साल व्यस्त रहने के बाद हाल में शनि कर्म फल दाता धारावाहिक के साथ छोटे पर्दे पर वापसी की।

उर्वशी ढोलकिया : टीवी पर नकारात्मक किरदार कोमोलिका के रूप में दर्शकों के बीच लोकप्रिय होने वाली उर्वशी ने सीजन-6 जीता। इसके बाद वे कॉमेडी शो में दिखीं। फिलहाल वे चंद्रकांता टीवी सीरियल में काम कर रही हैं।

गौहर खान : सीजन-7 जीतने वाली गौहर फिल्मों में काफी सक्रिय हैं। बिग बॉस जीतने के बाद वे एक म्यूजिक वीडियो में नजर आईं। हाल ही में उन्होंने विद्या बालन की फिल्म बेगम जान में अभिनय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *