चम्पावत की मशहूर बाल मिठाई और चाकलेट कई शहरों में छोड़ रही है अपनी छाप

चम्पावत : उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की बाल मिठाई पूरे देश में मशहूर है। लेकिन वर्तमान में चम्पावत की बाल मिठाई और चॉकलेट भी अपनी छाप बरेली और दिल्ली तक छोड़ चुकी है। चम्पावत की बाल मिठाई और चाकलेट की उत्तराखंड के अलावा बरेली और दिल्ली में भी काफी मांग है। हाल ही में 13, 14, 15 जनवरी को बरेली में उत्तरायणी जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित उत्तरायणी मेले में लगे चम्पावत की बाल मिठाई व चाकलेट के स्वाद को मेले में आए मंत्रियों और अधिकारियों ने भी चखा।

बरेली में लगे उत्तरायणी मेले में चम्पावत के तिवारी स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट ने प्रतिभाग कर बाल मिठाई और चॉकलेट का स्टॉल लगाया। जहां चम्पावत की बाल मिठाई और चॉकलेट के लिए लोगों की होड़ लग गई। तिवारी स्वीट्स के मालिक प्रकाश तिवारी ने बताया वे लगातार 15 वर्षो से इस मेले में प्रतिभाग कर रहे हैं। इस वर्ष लगभग दस कुंतल बाल मिठाई व चॉकलेट की बिक्री हुई। स्थानीय लोगों की अपेक्षा बाहर के लोग इसे ज्यादा पसंद करते हैं।

इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में भी मिला प्रथम स्थान

चम्पावत की बाल मिठाई और चॉकलेट अपना स्वाद दिल्ली के प्रगति मैदान में लगने वाले इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में भी चखा गया है। जहां पूरे देश सहित विश्व के व्यापारियों के स्टॉलों के साथ एक स्टॉल चम्पावत जिले से की बाल मिठाई व चॉकलेट का भी था।

वर्जन=

यूपी, दिल्ली, बॉम्बे के कई स्थानों में त्योहारों और मेलों में बाल मिठाई और चॉकलेट के स्टॉल लगा चुके हैं। सभी स्थानों में यहां की मिठाई को काफी पसंद किया गया है।

-प्रकाश चंद्र तिवारी, व्यवसायी, तिवारी स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *